Friday, May 03, 2024
Advertisement

...तो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद छोड़ दें और उनको ही सीएम बना दें-जानें प्रशांत किशोर ने क्यों कही ये बात?

बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़े पेश होने के बाद प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि दोनों को अपना-अपना पद छोड़कर पिछड़ा औऱ अतिपिछड़ा को सीएम बना देना चाहिए। देखें वीडियो-

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Kajal Kumari Updated on: October 07, 2023 14:10 IST
prashant kishor attacked on nitish tejashwi- India TV Hindi
प्रशांत किशोर का नीतीश-तेजस्वी पर बड़ा हमला

सीतामढ़ी: बिहार में कभी सीएम नीतीश के करीबी रहे प्रशांत किशोर आजकल बिहार में जन सुराज पदयात्रा कर रहे हैं। यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर से जब  पत्रकारों ने पूछा कि जातिगत जनगणना के बाद तेजस्वी यादव बराबरी की बात कर रहे हैं तो क्या वो किसी मुसलमान नेता को मुख्यमंत्री बनवाएंगे, या फिर जितनी आबादी उतना हक दिलाएंगे? इस पर प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव, लालू और नीतीश कुमार पर तंज कसा और कहा कि लालू यादव नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पिछले 32 सालों से बिहार में शासन कर रहे हैं। बिहार में कोई इनसे पूछने वाला नहीं है कि बिहार में इन वर्गों के प्रतिनिधित्व के बारे में आप बात कर रहे हैं तो पिछले 32 बरस से आपने इन वर्गों के लिए क्या किया? जातिगत जो सर्वे आया है उसका कोई महत्व नहीं है। बिहार में किसको नहीं मालूम है कि 35 प्रतिशत अति पिछड़ा समाज के लोग रहते हैं। सवाल है कि इन समाज के उत्थान के लिए इन्होंने क्या किया? 

देखें वीडियो

चाचा-भतीजा कुंडली मारकर बैठे हैं, बात करते हैं हक की

 प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि आज की जो महागठबंधन सरकार है, उसमें से अति पिछड़ा समाज के कितने MLA हैं? अति पिछड़ा समाज से कितने लोगों को मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया है? उनसे ये पूछ लीजिए कि जो अति पिछड़ा और दलित समाज के या अल्पसंख्यक समाज के मंत्री हैं भी उनको कौन सा विभाग दिया गया है। जनभागीदारी की जो बात कर रहे हैं तो इनको शुरुआत खुद से करनी चाहिए। चाचा-भतीजा कुंडली मारकर खुद कुर्सी में बैठे हुए हैं और दूसरे से कह रहे हैं कि इनको हक मिलना चाहिए। आप उनको मुख्यमंत्री बना दीजिए। नीतीश कुमार कल कैबिनेट का विस्तार करें और अल्पसंख्यक और दलित समाज के लोगों को उनका प्रतिनिधित्व दें। गृह मंत्रालय और पथ निर्माण आप चलाएंगे, सारे बड़े विभाग अपने पास रखिएगा और बात कीजिएगा प्रतिनिधित्व का? तेजस्वी यादव जो अपने मुख्य 4 विभागों के मंत्री हैं उनमें से किसी 1 या 2 को छोड़कर मंत्री बना दें, तो पता चल जाएगा कि ये कितने दलित अल्पसंख्यकों के हितैषी हैं।

सीएम नीतीश बना दें उन्हें सीएम, तब ना समझेंगे

 
प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि RJD से जाकर पूछिए कि पिछली बार आप 150 सीटों पर चुनाव लड़े थे कितने अति पिछड़ी जातियों को आपने टिकट दिया? कितने लोग जीतकर आए ? जो जीतकर आए भी उनको आपके सरकार में क्या भागीदारी दी गई? ये बेवकूफ बनाया जा रहा है। आपसे ज्यादा अगड़ा है कौन बिहार में? बिहार में 30 बरस से आप ही लोग राज कर रहे हैं तो हिस्सा आप ही को न देना पड़ेगा? नीतीश कुमार अपना मुख्यमंत्री का पद छोड़ दें और किसी अति पिछड़े या फिर दलित को मुख्यमंत्री बना दें न भी दें तो कम से कम उपमुख्यमंत्री बना दें। RJD किसी को उपमुख्यमंत्री बना दे। तेजस्वी यादव जो अपने मुख्य 4 विभागों के मंत्री हैं तेजस्वी यादव उसमें से किसी 1 या 2 को छोड़कर मंत्री बना दें पता चल जाएगा कि ये कितने दलित अल्पसंख्यकों के हितैषी हैं।

ये भी पढ़ें:
सीएम शिवराज सिंह ने अब खेला इमोशनल कार्ड, जनता से पूछा- मुझे CM बनना चाहिए कि नहीं

'महाघोटालों की बाप है AAP, भ्रष्टाचारी अब बचेंगे नहीं', संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बोले अनिल विज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement