Thursday, May 02, 2024
Advertisement

प्रशांत किशोर का तंज-बिहार में लंगड़ी सरकार चलाने वाले को नेता कौन बना रहा? कोई तोप नहीं हैं नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर ने तंज कसा है और कहा है कि जो अपने राज्य को ठीक से नहीं चला सकता उसे देश का नेता कौन बनाएगा। नीतीश को लगता है लेकिन वो कोई तोप नहीं हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Kajal Kumari Published on: December 05, 2023 16:35 IST
prashant kishor slams on nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रशांत किशोर ने नीतीश पर कसा तंज

पटना: चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल JDU के नेताओं की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A. गुट की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में प्रधानमंत्री का चेहरा बनाने की मांग तेजी से उठाई जा रही है। साथ ही ये भी खबर है कि नीतीश कुमार आगामी I.N.D.I.A.गुट की बैठक में भी शामिल नहीं होंगे। इस पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोगों को नीतीश कुमार बहुत बड़े तोप दिखते हैं। 42 विधायकों की लंगड़ी सरकार चलाने वाले दल के नेता, जो कभी उछलकर कमल के साथ, तो कभी लालटेन के साथ चले जाते हैं। जिसको खुद पर भरोसा नहीं है कि वो कहां रहेगा, उसको देश में कौन नेता बना रहा है, इस बारे में सिर्फ उनके लोगों को ही पता है।

जदयू को राष्ट्रीय राजनीति में कोई पूछ नहीं रहा

दरभंगा के हनुमाननगर प्रखंड में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जबसे महागठबंधन बना है, उस दिन से मेरा बयान देख लीजिए कि मैंने साफ कहा कि इसका राष्ट्रीय राजनीति पर कोई महत्व नहीं है। जो विपक्ष की राजनीति है उसमें सबसे बड़ा दल कांग्रेस है, हारे या जीते ये अलग बात है। दूसरा TMC है और तीसरे नंबर पर DMK है। JDU को कौन पूछ रहा है और ये तो अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने वाली बात है। लालू यादव ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री नीतीश कुमार होंगे। लालू की पार्टी के लोकसभा में सांसद जीरो हैं। जिस पार्टी का जीरो सांसद है, वो बता रहा है कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा। जिसके अपने दल के सिर्फ 42 विधायक हैं, वो बता रहा है कि देश का नेता कौन होगा?

 नेता कितनी भी बार मिलकर चाय-नाश्ता कर लें इससे नहीं पड़ेगा कोई फर्क

प्रशांत किशोर ने बिहार की आर्थिक स्थिति पर बात करते हुए कहा कि सबसे बड़ी ये बात ये है कि जो देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य है, जो बेरोजगारी और पलायन के लिए पूरे देश में जाना जा रहा है। उस राज्य के नेता को दूसरे राज्य के लोग नेता मान जाएंगे कि आइए महाराष्ट्र को बिहार बना दीजिए। इतनी सामान्य समझ तो लोगों में है कि केरल के लोग कहेंगे कि केरल को बिहार बना दीजिए। किस आधार पर वहां के लोग आपको नेता मानेंगे, आपके पास संख्या बल नहीं है, आपके पास चुनाव के लिए पैसा और संसाधन भी नही है। आपने गर्वनेंस के आधार पर ऐसा कोई मॉडल भी नही बना दिया है कि पूरा देश उसे फॉलो करना चाहता है, तो किस आधार पर आपको कोई नेता मान लेगा। ऐसे में नेता कितनी भी बार मिलकर चाय और नाश्ता कर लें इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement