Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंगेर की घटना को सुशील मोदी ने कहा ‘दुर्भाग्यपूर्ण’, चिराग ने नीतीश पर बोला हमला

बिहार के मुंगेर जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक की भिड़ंत में युवक की मौत ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2020 15:59 IST
Munger clash, Munger clash Sushil Modi, Munger clash Chirag Paswan, Munger clash- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बिहार के मुंगेर जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक की भिड़ंत में युवक की मौत ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है।

पटना: बिहार के मुंगेर जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक की भिड़ंत में युवक की मौत ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। एक तरफ जहां राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है, तो दूसरी तरफ लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला बोल दिया है। चिराग ने मांग की है कि इस घटना में जान गंवाने वाले युवक के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए।

सुशील मोदी और चिराग पासवान ने क्या कहा

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय जो कुछ हुआ वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। EC को पूरे मामले का संज्ञान लेकर दोषी कर्मियों पर कारवाई करनी चाहिए।’ वहीं, चिराग पासवान ने #शर्मनाकनीतीश हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, ‘मुंगेर पुलिस के ऊपर 302 का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए। श्रद्धालुओं को गोली मारना नीतीश के तालिबानी शासन को दिखाता है। स्थानीय एसपी को तत्काल सस्पेंड कर 302 के तहत FIR दर्ज करवाएं नीतीश कुमार जी। मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए और एक सरकारी नौकरी दे सरकार।’


मुंगेर की घटना में एक की मौत, 6 घायल
बता दें कि मुंगेर में हुई घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुतिबक, सोमवार रात शादीपुर में बड़ी दुर्गा के विसर्जन के दौरान पुलिस ने भीड़ पर बल प्रयोग की कोशिश की। पुलिस की कोशिश से भीड़ ऊग्र हो गई और दोनोंमें भिड़ंत हो गई। इस दौरान पुलिस की ओर से भीड़ पर काबू पाने के लिए फायरिंग की गई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई  जबकि 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

डीएम ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है
मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने घटना पर कहा कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें सुरक्षा बल के करीब 20 जवान घायल हो गए और एक एसएचओ स्तर के अधिकारी का सिर फट गया। वहीं, मुंगेर के डीएम राजेश मीणा ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement