Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Trains Canceled: आज भी नहीं चलेंगी कई ट्रेनें, जान लें नाम, 12 लाख लोगों की यात्रा हो चुकी है रद्द

Trains Canceled: बिहार में रेलवे सेवाएं ज्यादा प्रभावित हुई हैं। मंगलवार को पटना, दानापुर,राजेन्द्र नगर, गया,  पाटलिपुत्रा, समस्तीपुर समेत कई स्टेशनों से खुलने वाली ट्रेनें रद्द हैं। इनमें कई ट्रेनें ऐसी भी हैं, जिनका रैक ही उपलब्ध नहीं है।   

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 21, 2022 9:49 IST
Trains Canceled In Bihar - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Trains Canceled In Bihar 

Highlights

  • बिहार में रेलवे व्यवस्था बेपटरी हुई
  • अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के हिंसक प्रदर्शन का असर
  • दानापुर, पटना, इस्लामपुर, पाटलिपुत्रा और साहेबगंज से कई ट्रेनें रद्द

Trains Canceled: अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के हिंसक प्रदर्शन का असर देश की रेलवे व्यवस्था पर पड़ा है। रेलवे की हजारों करोड़ की संपत्ति तबाह हुई है और करीब 12 लाख लोगों की यात्रा रद्द हो चुकी है। सोमवार को ये सामने आया था कि हंगामे की वजह से 922 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द की गई हैं और 120 मेल ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं। आज यानी मंगलवार को भी कई ट्रेनें रद्द हैं और अभी ये कहा नहीं जा सकता है कि रेलवे व्यवस्था कब पटरी पर आएगी।  बिहार में रेलवे सेवाएं ज्यादा प्रभावित हुई हैं। मंगलवार को पटना, दानापुर,राजेन्द्र नगर, गया,  पाटलिपुत्रा, समस्तीपुर समेत कई स्टेशनों से खुलने वाली ट्रेनें रद्द हैं। इनमें कई ट्रेनें ऐसी भी हैं, जिनका रैक ही उपलब्ध नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक, दानापुर रेल डिवीजन में पटना जंक्शन, पाटलिपुत्रा, दानापुर और इस्लामपुर से चलने वाली कुल 23 एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें कैंसिल हैं। इनमें से 12 ट्रेनें ऐसी हैं, जिनकी रैक नहीं है। 

समस्तीपुर डिवीजन से चलने वाली 17 एक्सप्रेस और 86 पैसेंजर समेत कुल 103 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। डीडीयू रेल डिवीजन से चलने वाली कई ट्रेनें भी रद्द की जा चुकी हैं। उत्तर मध्य रेलवे से चलने वाली 10 ट्रेनें भी कैंसल हैं। इसके अलावा लोकमान्य तिलक से भागलपुर के लिए चलने वाली 12336 और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से पटना आने वाली 82356 सुविधा एक्सप्रेस भी आज (21 जून) नहीं चलेगी। यात्री इस बात का ध्यान रखें कि ये दोनों ट्रेनें 22 जून को बिहार नहीं पहुंचेंगी।

किन ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव

दानापुर से बेंगलुरु (संघमित्रा एक्सप्रेस) 

दानापुर-टाटा एक्सप्रेस 
पटना-हटिया एक्सप्रेस 
पटना अहमदाबाद एक्सप्रेस 
पटना-अहमदाबाद स्पेशल 
पटना-भभुआ इंटरसिटी 
पटना-धनबाद एक्सप्रेस 
पटना-जयनगर 
पटना-बरकाकाना एक्सप्रेस 
पटना-डीडीयू 
पटना-जसीडीह 
पटना-कटिहार 
पटना-रक्सौल 
पटना-जयनगर 
इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस 
इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस 
पाटलिपुत्रा-सहरसा एक्सप्रेस 
दानापुर-साहेबगंज एक्सप्रेस 
दानापुर-राजगीर इंटरसिटी 
साहेबगंज-दानापुर एक्सप्रेस 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement