Thursday, July 18, 2024
Advertisement

बिहार: फिर नदी में समाया करोड़ों की लागत से बना पुल, टूटने का Video आया सामने

सिकटी प्रखंड क्षेत्र में एक पुल भरभराकर नदी में समा गया। घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पिलर बह जाने की वजह से पुल नदी में समा गया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 19, 2024 9:37 IST
नदी में टूटकर गिरा पुल।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नदी में टूटकर गिरा पुल।

अररिया: जिले के सिकटी प्रखंड क्षेत्र में एक पुल भरभराकर नदी में समा गया। ये पुल अररिया के पड़किया घाट पर बना हुआ था। बताया जा रहा है कि बकरा नदी पर मौजूद इस पुल के निर्माण में करोड़ों की लागत लगी थी। वहीं इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में ये भी सुना जा सकता है कि पुल को बने अभी एक साल भी नहीं हुआ था। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि ठेकेदार और विभागीय लापरवाही की वजह से ये घटना सामने आई है। पुल की लागत 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि पड़रिया पुल के तीन पिलर बहकर नदी में समा गए, जिससे पुल टूट गया।

विधायक ने अनियमितता का लगाया आरोप

वहीं इस घटना पर सिकटी विधायक ने कहा कि पुल के पिलर बनाने में अनियमितता बरती गई, इसलिए पुल बह गया। अगर विभागीय अधिकारी के आंखों पर संवेदक की मेहरबानी का पर्दा नहीं पड़ता तो आज बकरा नदी पर बन रहा पड़रिया पुल नदी के गर्भ में नहीं समाता। जिस पुल पर आवागमन के लिए वर्षों से लोग प्रतीक्षारत हैं, आज सिखटी प्रखंड व कुर्साकाटा प्रखंड को जोड़ने वाला पड़रिया पुल अपने निर्माण के दौरान ही नदी के गर्भ में समा गया।

12 करोड़ की लागत से शुरू हुआ निर्माण

बता दें कि इस पुल के निर्माण के लिए स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल और सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने सरकार से पैरवी की थी। यही नहीं यह पुल जब बना तो पहली बार नदी का किनारा बाढ़ के कारण दूर हो गया, इसके बाद 12 करोड़ की लागत से नदी को किनारे तक को जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ। लेकिन विभागीय लापरवाही व संवेदक की अनियमितता पूर्वक कार्य के कारण मंगलवार को पुल बकरा नदी के गर्भ में समा गया। (इनपुट- अरुण)

यह भी पढ़ें-

रेप पीड़िता से शादी के लिए हाई कोर्ट ने आरोपी को 15 दिन की दी जमानत, रखी ये शर्त

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर श्रीनगर में रहेंगे पीएम मोदी, दो दिनों तक इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement