Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Airtel के 4G स्पीड चैलेंज वाले ऐड को ASCI ने बंद करने का दिया आदेश

नई दिल्ली: एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने भारती एयरटेल को एक नोटिस भेजा है, जिसमें 4G स्पीड चैलेंज वाले ऐड को वापस लेने को बोला है। मामला उस ऐड से जुड़ा है जिसमें

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 03, 2015 9:45 IST
Airtel 4G स्पीड चैलेंज ऐड को...- India TV Hindi
Airtel 4G स्पीड चैलेंज ऐड को बंद करने का आदेश

नई दिल्ली: एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने भारती एयरटेल को एक नोटिस भेजा है, जिसमें 4G स्पीड चैलेंज वाले ऐड को वापस लेने को बोला है। मामला उस ऐड से जुड़ा है जिसमें एयरटेल दावा करती है कि अगर उनकी नेटवर्क सर्विस की स्पीड एयरटेल 4G से ज्यादा होगी तो उन्हें लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री दिया जाएगा। इस ऐड के मुताबिक, किसी ऑपरेटर का मोबाइल इंटरनेट एयरटेल 4G से ज्यादा फास्ट मिलेगा तो कंपनी लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देगी।  

भ्रम पैदा कर रहा है ऐड  

ASCI के नोटिस में लिखा है कि इस एड में तेज स्पीड वाला नेटवर्क देने और इससे ज्यादा स्पीड मिलने पर लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देने का दावा लोगों में भ्रम पैदा करने वाला है। इस एड में डिस्कलेमर भी नहीं हैं। इस वजह से यह ऐड और भी ज्यादा भ्रामक है। ASCI ने एयरटेल को  नोटिस देते हुए कहा कि कंपनी अपना 4G चैलेंज ऐड 7 अक्टूबर से पहले बदले या इसे बंद कर दे। इस ऐड के खिलाफ एक ग्राहक ने ASCI में शिकायत दर्ज कराई थी।  

ये है वो विवादित ऐड

आपने टीवी पर एयरटेल 4G चैलेंज का एड तो देखा ही होगा। इस टीवी एड में एक लड़की लोगों के बीच जा कर यह दावा करती है कि उसके एयरटेल 4G नेटवर्क पर 3 मिनट में फुल मूवी डाउनलोड हो जाएगी। पलक झपकते ही आप कोई भी वेब पेज खोल सकते हैं या फिर कुछ भी ब्राउज कर सकते है। यदि किसी नेटवर्क सर्विस की स्पीड उसके एयरटेल 4G से ज्यादा होगी तो उन्हें एयरटेल की ओर से लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री दिया जाएगा।

 
यह भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement