Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ग्रीस के तीसरे बेलआउट पैकेज को मंजूरी

ब्रसेल्स: ग्रीस के तीसरे बेलआउट पैकेज को यूरोपीय स्थिरता तंत्र (ईएसएम) ने मंजूरी दे दी है। इस बेलआउट पैकेज की पहली खेप के तहत ग्रीस को 13 अरब यूरो की सहायता राशि प्राप्त होगी। समाचार

Agency Agency
Updated on: August 20, 2015 12:14 IST
Greece के तीसरे बेलआउट...- India TV Hindi
Greece के तीसरे बेलआउट पैकेज को मंजूरी

ब्रसेल्स: ग्रीस के तीसरे बेलआउट पैकेज को यूरोपीय स्थिरता तंत्र (ईएसएम) ने मंजूरी दे दी है। इस बेलआउट पैकेज की पहली खेप के तहत ग्रीस को 13 अरब यूरो की सहायता राशि प्राप्त होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, ईएसएम ने बुधवार को इस पैकेज को मंजूरी दी है। ग्रीस को गुरुवार को यूरोपीय सेंट्रल बैंक को 3.2 अरब यूरो के ऋण का पुनर्भुगतान करना है।


ईएसएम ने टेलीकांफ्रेस के जरिए अपने निदेशक मंडल की बैठक के बाद ट्वीट कर कहा, "ईएसएम बोर्ड ने ग्रीस के लिए ईएसएम कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके तहत देश को जल्दी ही सहायता राशि पैकेज दिया जाएगा।"

ईएसएम के निदेशक मंडल में यूरोजोन के 19 देशों के वित्त मंत्री शामिल हैं। ईएसएम की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इसके निदेशक मंडल ने ग्रीस के लिए वित्तीय सहायता सुविधा समझौता (एफएफए) को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत ईएसएम अगले तीन साल के लिए ग्रीस को 86 अरब यूरो की वित्तीय सहायता देगा।

बयान के मुताबिक, निदेशक मंडल ने ग्रीस के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत ग्रीस सरकार अपनी अर्थव्यवस्था के समक्ष मौजूद मुख्य चुनौतियों से निपटने की दिशा में निर्धारित नीतियों के तहत कदम उठाने के लिए सहमत हो गई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement