Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Mahindra की नई एसयूवी TUV300 होगी लॉन्च, कीमत 6.23 लाख

नई दिल्ली: घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी टीयूवी 300 (Mahindra TUV300) अगले महीने पेश करेगी। कंपनी इसे 10 सितंबर को चाकन संयंत्र, महाराष्ट्र से पेश करेगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 16, 2015 15:06 IST
Mahindra की नई एसयूवी TUV300...- India TV Hindi
Mahindra की नई एसयूवी TUV300 अगले महीने होगी लॉन्च

नई दिल्ली: घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई एसयूवी टीयूवी 300 (Mahindra TUV300) अगले महीने पेश करेगी। कंपनी इसे 10 सितंबर को चाकन संयंत्र, महाराष्ट्र से पेश करेगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी (आटोमोटिव) प्रवीण शाह ने कहा, 'हम अपनी नई एसयूवी टीयूवी200 को चाकन संयंत्र में पेश करने जा रहे हैं। हम इस संयंत्र में एक्सयूवी 500 जैसे अन्य वाहन भी बनाते हैं। उन्होंने हालांकि नए उत्पाद का अधिक ब्यौरा नहीं दिया।

टीयूवी-300 को मंहिंद्रा चार मीटर से कम लंबाई वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट के तहत बाजार में पेश कर रही है। इसका मतलब है कि यह एसयूवी भी महंगी नहीं होगी। टीयूवी 4 व्हील ड्राइव प्लेटफार्म के साथ भी उपलब्ध होगी। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 6.23 लाख रुपए से 8.89 लाख रुपए तक होने का अनुमान है। यह कार भारत के अलावा अन्य देशों में भी लॉन्च की जाएगी। गोयनका के अनुसार इस नई एसयूवी का लेफ्ट हैंड ड्राइव वर्जन भी एक साल में तैयार हो जाएगा।

टीयूवी-300 का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवी वर्ग की कार टोयोटा इटिऑस क्रॉस (Toyota Etios Cross), ह्यूडई आई-20 एक्टिव (Hyundai i20 Active) और फिएट एवेंच्युरा (Fiat Avventura) से होगा। माना जा रहा है कि टीयूवी-300 की बाहरी डिजाइनिंग युद्ध टैंक से प्रेरित है, जो इसे काफी आक्रामक लुक देती है। इसे पूरी तरह से एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने इसकी घोषणा की है। गोयनका के अनुसार इस एसयूवी के लॉन्च होने से महिन्द्रा बोलेरो को बंद नहीं किया जाएगा। नई महिन्द्रा टीयूवी300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिसकी लम्बाई 4 मीटर के आस-पास रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement