Monday, April 29, 2024
Advertisement

AAP ने एमपी व छ्त्तीसगढ़ चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इन लोगों को मिला मौका

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कुल 12 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। पार्टी ने इससे पहले 8 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। वहीं, पार्टी ने मध्य प्रदेश में भी 29 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 02, 2023 23:52 IST
आम आदमी पार्टी- India TV Hindi
Image Source : PTI आम आदमी पार्टी।

मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। दोनों ही राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनावों का आयोजन किया जाना है। इसके मद्देनजर अब आम आदमी पार्टी ने दोनों राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। जारी की गई लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के 12 और मध्य प्रदेश में 29 उम्मीदवारों को मौका दिया है। 

इन्हें मिला मौका

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रतापपुर से राजा राम श्याम, सारनगढ़ से देव प्रसाद कोशले, खारसिया से विजय जायसवाल, कोटा से पंकज जेम्स, बिलहा से जसबीर सिंह, बिलासपुर से डॉ. उज्जवला कराडे, मस्तुरी से धर्मदास भार्गव, रायपुर ग्रामीण से तरुण वैद्य, रायपुर पश्चिम से नंदन सिंह, अंतागढ़ से संत राम सलाम, केशकल से जुगलकिशोर बोध और चित्रकूट से बोमडा राम मंडावी को मैदान में उतारा है। 

मध्य प्रदेश में इन्हें मौका
आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने कुल 29 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पार्टी ने अमित भटनागर को बिजावर से, भागीरथ पटेल को छतरपुर से, सुनील गौर को सिवनी मालवा से,  पीयूष जोशी को इंदौर-चार से, रीवा से दीपक सिंह पटेल आदि को टिकट दिया है। 

भाजपा भी उतार चुकी उम्मीदवार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 21 अगस्त को 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद विजय बघेल को राज्य के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन सीट से मैदान में उतारा है। बता दें कि विजय बघेल, भूपेश बघेल के भतीजे हैं। साथ ही पार्टी ने अब तक मध्य प्रदेश के लिए 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने यहां से कई सांसदों व केंद्रीय मंत्रियों को भी टिकट दिया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों के नाम पर कोई भी फैसला नहीं किया है।  

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ का क्या है मूड? ओपिनियन पोल में BJP को झटका

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में बोले पीएम मोदी- अटल जी ने किया था छत्तीसगढ़ का निर्माण... और नहीं सहिबो, बदल के रहिबो

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement