Friday, May 10, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Election: PM मोदी ने सूरजपुर में जनसभा को किया संबोधित, कहा- राज्य में आ रही बीजेपी, जानें भाषण की अहम बातें

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग के बीच पीएम मोदी ने सीएम भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 07, 2023 12:49 IST
PM MODI - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BJP4INDIA पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इस बीच पीएम मोदी ने सूरजपुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार। आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपने भी पूरे नहीं किए। इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से सट्टेबाजी करवाई है।

पीएम ने सीएम बघेल पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था। ये 30 टके कक्का खुलेआम सट्टा चला रहे थे। आज यहां के मुख्यमंत्री के करीबी जेल में बंद हैं। छापों में नोटों के बड़े-बड़े ढेर यहां मिल रहे हैं, सबूत के साथ करोड़ों रुपये पकड़े जा रहे हैं। घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी टीवी पर आकर कह रहा है कि उसने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिश्वत दी है। अब आपको सबूत की जरूरत है क्या?

कांग्रेस के सरकार में आते ही बढ़ जाते हैं आतंकियों और नक्सलियों के हौसले: पीएम 

पीएम ने कहा, 'जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौसले बढ़ जाते हैं। जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है, वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है।' पीएम ने कहा कि बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, 'बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी।'

पीएम ने आदिवासियों का मुद्दा उठाया

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में हमारे आदिवासी भाई-बहनों की आबादी 9-10 करोड़ के आसपास है। लेकिन आजादी के बाद, दशकों तक कांग्रेस के लिए आदिवासियों का कोई वजूद ही नहीं था, उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया था। कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की, आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा। जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। 

पीएम ने कहा कि आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने 5 गुना बढ़ा दिया है। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

पीएम ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है। 9 साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे। वहीं हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। इसीलिए हर छत्तीसगढ़ी एक ही बात कहता है - भाजपा आवत है।

हमारे साथी को गोली मारकर उसका जीवन तबाह किया गया: पीएम 

पीएम ने कहा कि बीते कुछ समय में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं को हमसे छीना गया है। कुछ दिन पहले भी हमारे एक साथी को गोली मारकर उसका जीवन तबाह कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement