Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup Final: रायपुर में यज्ञ-हवन करते दिखे क्रिकेट प्रेमी, भारत की जीत के लिए की प्रार्थना

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले दोनों टीमों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। वहीं मैच से पहले रायपुर में लोगों ने यज्ञ हवन भी किया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 19, 2023 13:16 IST
रायपुर में यज्ञ-हवन करते दिखे क्रिकेट प्रेमी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रायपुर में यज्ञ-हवन करते दिखे क्रिकेट प्रेमी।

रायपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। देश भर के अलग-अलग हिस्सों में यज्ञ हवन से लेकर नमाज और दुआएं की जा रही हैं। वहीं रायपुर में भी क्रिकेट प्रेमियों ने यज्ञ किया। यहां के लोगों ने वर्ल्ड कप में भारत की जीत के लिए यज्ञ किया। रायपुर के लोगों ने हाथों में ढोल मंजीरे लेकर यज्ञ हवन शुरु कर दिया है। यहां के विभिन्न मंदिरों में पूजा पाठ किए जा रहे हैं। सभी क्रिकेट प्रेमी भारत की जीत के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं।

मंत्रोच्चार के साथ किया जा रहा हवन

बता दें कि रायपुर के विशाल कॉलोनी बिरगांव में पूजा की जा रही है। इस पूजा में ब्राह्मण और पुरोहित शामिल हैं, जिनके द्वारा इस यज्ञ का अनुष्ठान कराया जा रहा है। वर्ल्ड कप से पहले मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजा किया जा रहा है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज फाइनल मुकाबला होना है। दोनों ही टीमें 20 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर रही हैं। ऐसे में देशभर से क्रिकेट प्रेमी अहमदाबाद भी पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं  देश भर से आज एक ही आवाज आ रही है कि क्रिकेट विश्व का फाइनल मुकाबला भारत जीतेगा। क्रिकेट प्रेमियों में आज के मुकाबले को लेकर रोमांच देखा जा रहा है।

दोनों टीमों में कड़ा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच में आज अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। मैच से पहले कई बड़े आयोजन किए जा रहे हैं। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं, ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। 20 साल पहले दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल 2003 में भी खेला गया था। जहां ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता था। मौजूदा वर्ल्ड कप में दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं इस मैच में उतरते ही विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा बना देंगे। 

(रायपुर से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़: आखिरी चरण में इतना हुआ मतदान, EVM में कैद हुई सीएम, डिप्टी सीएम और 8 मंत्रियों की किस्मत

भूपेश बघेल ने किसके लिए कहा- रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement