Saturday, July 13, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को फिर मिली कामयाबी, 7 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। इस मुठबेड़ में तीन जवान भी घायल हो गए हैं। हालांकि, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 08, 2024 11:03 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सांकेतिक फोटो।

नक्सलवाद को खत्म करने के प्रयासों में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मारे गए और 3 घायल हो गए हैं। 

नक्सलियों ने शुरू की गोलीबारी

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि गुरुवार की रात नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में सुरक्षाबलों को भेजा गया था। इसी समय नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, दोनों ओर से दिन भर रूक-रूककर गोलीबारी हुई। 

3 जवान भी घायल

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया है कि इस मुठभेड़ के बाद इलाके से अब तक पांच नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। पूरे ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया है कि इस मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। 

इस साल 123 नक्सली मारे गए

ताजा मुठभेड़ के बाद इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 123 नक्सली मारे जा चुके हैं। 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा पर जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए थे, जबकि 10 मई को बीजापुर जिले में 12 नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर जंगल में हुई मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों समेत दस नक्सली मारे गए थे और 16 अप्रैल को कांकेर जिले में हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में मॉब लिंचिंग! ट्रक में मवेशी भरकर ले जा रहे 3 लोगों को चलती गाड़ी से नीचे फेंका, 2 की मौत

एक इनामी समेत 9 माओवादी गिरफ्तार, इनमें से 4 लगा रहे थे बारूदी सुरंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement