Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

काउंटिंग से पहले खैरागढ़ पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, एग्जिट पोल को लेकर कही ये बात

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह खैरागढ़ पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कहा कि हम राज्य में स्पष्ट बहुमत की सरकार बना रहे हैं। कांग्रेस की हालत खराब हो गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 03, 2023 1:43 IST
खैरागढ़ पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खैरागढ़ पहुंचे पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह।

खैरागढ़: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह अपने एक दिवसीय पारिवारिक प्रवास पर खैरागढ़ पहुंचे हैं। यहां उन्होंने खैरागढ़ से भाजपा के प्रत्याशी विक्रांत सिंह के घर पहुंच कर उनसे मुलाकात की। मतगणना से दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री के इस प्रवास ने राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा को और तेज कर दिया है। पारिवारिक प्रवास पर खैरागढ़ आए डॉ रमन सिंह जिला भाजपा कार्यालय भी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर जीत अग्रिम बधाई दी।

एग्जिट पोल ने स्पष्ट किया जीत का आंकड़ा

खैरागढ़ पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद यह साफ हो गया है कि भाजपा की स्पष्ट बहुमत की सरकार छत्तीसगढ़ में बन रही है। एग्जिट पोल दिखाता है कि कांग्रेस की क्या हालत हो गई है। एग्जिट पोल में कांग्रेस 69 सीटों से घटते-घटते 40 से 42 सीटों पर आ गई है, इससे कांग्रेस की हालत का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। वहीं बीजेपी पंद्रह सीटों से बढ़कर 46 से 48 सीटों पर आ गई है। दोनों का चार्ट देखेंगे तो कांग्रेस तेजी से नीचे जा रहा है और भाजपा उतनी ही तेजी से ऊपर आ रही है। मैं आपको कहता हूं कि जब मतगणना होगी तब ये रुझान वोटों में तब्दील होगा। ये 48 सीटों पर नहीं रुकेगा, बल्कि 52 से 55 सीटे भाजपा के खाते में आएंगी और भाजपा की सरकार बनेगी। 

भूपेश को अपने विधायकों पर नहीं है विश्वास

इसका कारण यही है कि भारतीय जनता पार्टी का घोषणा जिस तरह से बना था, महिलाओं ने भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया और युवकों में भूपेश बघेल के खिलाफ जो नाराजगी और आक्रोश था वह साफ-साफ दिख रहा है। तीन तारीख को जब मतगणना होगी तो भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ जीतेगी और खैरागढ़ चुनाव भी हम बड़ी लीड से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में बहुत मेहनत की है। वहीं ऑपरेशन लोटस पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए डॉ रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साध। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल के मन में डर है और उन्हें अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है, इसीलिए लोटस-लोटस की बात कर रहे हैं। भाजपा अपने विधायकों पर पूरा भरोसा करती है और हमारे सारे विधायक यहीं रहेंगे।

(खैरागढ़ से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

दंतेवाड़ा में बैनर हटाते समय हुआ आईईडी ब्लास्ट, CRPF के दो जवान घायल

Chhattisgarh Election Results Live Streaming: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखें?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement