Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दंतेवाड़ा में बैनर हटाते समय हुआ आईईडी ब्लास्ट, CRPF के दो जवान घायल

दंतेवाड़ा के बारसूर थाना क्षेत्र में हुए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों जवान बैनर-पोस्टर हटाने का काम कर रहे थे। इसी दौरान आईईडी ब्लास्ट हो गया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 02, 2023 11:21 IST
आईईडी ब्लास्ट में CRPF के दो जवान घायल।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आईईडी ब्लास्ट में CRPF के दो जवान घायल।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक एक बार फिर आईईडी ब्लास्ट हुआ है। बारसूर थाना क्षेत्र में पीएलजीए सप्ताह के दौरान बैनर पोस्टर हटाने गए सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। बता दें कि यह धमाका बैनर पोस्टर हटाने के दौरान ही हुआ। वहीं इस आईईडी ब्लास्ट के बाद मौके पर मौजूद सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। बारसूर पल्ली मार्ग के सातधार 195 बटालियन के जवान ब्रिज के पास लगे बैनर पोस्टर को निकाल रहे थे। इसी दौरान यह आईईडी ब्लास्ट हुआ। फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर हैं।

एक दिन पहले की उपसरपंच की हत्या

अभी शुक्रवार को ही कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने कंदाड़ी गांव के उपसरपंच की हत्या कर दी। उन्होंने पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाकर उपसरपंच रामसू कचलामी की हत्या कर दी। हत्या से पहले नक्सलियों ने बाकायदा जन अदालत लगाई और इसी दौरान उपसरपंच की हत्या की गई। वहीं दूसरी तरफ पी व्ही 62 में मोबाइल टावर को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इसके बाद नक्सलियों ने संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह-जगह से काट दिया। इस दौरान उन्होंने भारी मात्रा में पर्चे भी फेंके। 

पीएलजीए सप्ताह मना रहे नक्सली

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सली इन दिनों पीएलजीए सप्ताह मना रहे हैं। यह पीएलजीए सप्ताह दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक चलेगा। इसके तहत नक्सली गांव-गांव में बैनर-पोस्टर लगा रहे हैं। साथ ही जगह-जगह जाकर लोगों से पीएलजीए सप्ताह मनाने की अपील कर रहे हैं। पीएलजीए सप्ताह को नक्सली शहीद दिवस के रूप में मनाते हैं। इसका फुल फॉर्म पीपुल्स लिबरेशन गोरिल्ला आर्मी है। माना जाता है कि इसमें शामिल होने वाले नक्सली बेहद माहिर और अत्याधुनिक हथियारों से लैस होते हैं। इसके सदस्यों को खास तरह से ट्रेनिंग देकर तैयार किया जाता है। वहीं पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सली अपने संगठन के लोगों को याद करते हुए शहीदी दिवस के रूप में इसे मनाते हैं। 

(दंतेवाड़ा से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

 

यह भी पढ़ें- 

Chhattisgarh Election Results Live Streaming: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कब, कहां और कैसे देखें?

Chhattisgarh Assembly Elections : रायपुर में कांग्रेस कोर कमेटी की अहम बैठक, सीएम बघेल समेत ये नेता होंगे शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement