Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Elections : रायपुर में कांग्रेस कोर कमेटी की अहम बैठक, सीएम बघेल समेत ये नेता होंगे शामिल

कांग्रेस कोर कमिटी की अहम बैठक रायपुर स्थित कांग्रेस भवन में होनेवाली है। इस बैठक में पार्टी के सीनियर नेता शामिल होंगे। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Niraj Kumar Published on: December 01, 2023 16:21 IST
Bhupesh Baghel, congress- India TV Hindi
Image Source : PTI भूपेश बघेल, सीएम, छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Assembly Elections : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल आने के बाद कांग्रेस खेमे में हलचल तेज हो गई है। एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने के आसार हैं। इस बीच आज रात 8.30 बजे रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस कोर कमिटी की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

वोटों की गिनती से पहले अहम बैठक

छत्तीसगढ़ में वोटों की गिनती 3 दिसम्बर को होगी। चुनाव आने से पहले कांग्रेस कोर कमिटी की बुलाई गई इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, उपमुख्यमंत्री टी.एस.सिंह देव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, और चरण दास महंत भी शामिल होंगे। कोर कमेटी की मीटिंग के पहले भूपेश बघेल रायपुर में आज भारत आस्ट्रेलिया का टी 20 मैच देखने जाएंगे।

एग्जिट पोल के अनुमान

इंडिया टीवी सीएनएक्स एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक राज्य की 90 विधानसभा सीटों वाले सदन में कांग्रेस 46 से 56 सीटें जीत सकती है, जबकि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी 30 से 40 सीटें जीत सकती है। पांच साल पहले बीजेपी को केवल 15 सीटें मिली थीं। निर्दलीय और स्थानीय दलों सहित 'अन्य'  शेष तीन से पांच सीटें जीत सकते हैं। 

वोट शेयर

वोट शेयर अनुमान की बात करें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 43.3 फीसदी वोट, बीजेपी को 40.5 फीसदी और 'अन्य' को 16.2 फीसदी वोट मिल सकते हैं। राज्य में मतदान 7 और 17 नवंबर को हुआ था और मतगणना 3 दिसंबर को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement