Friday, May 03, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के ACB-EOW विभाग में बड़ा फेरबदल, 32 अधिकारियों का ट्रांसफर, 25 नए अफसरों की नियुक्ति

छत्तीसगढ़ सरकार ने एसीबी और ईओडब्ल्यू में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां पदस्थ 32 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 06, 2024 16:47 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI सांकेतिक तस्वीर

रायपुर:छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां पदस्थ 32 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों और पुलिस बटालियनों में तैनात 25 पुलिस अधिकारियों को राज्य के एसीबी/ईओडब्ल्यू में तैनात कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने स्थानांतरण और नियुक्ति के दो आदेश मंगलवार रात को जारी किये।

आदेश के अनुसार राज्य शासन ने उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रखर पांडे, पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कीर्तन राठौड़, ओम चंदेल और अमृता सोरी तथा दस उप पुलिस अधीक्षक और 17 निरीक्षकों सहित 32 अधिकारियों और कर्मचारियों को वापस गृह विभाग की सेवा में भेज दिया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में स्थानांतरित कर दिया गया है। ये अधिकारी और कर्मचारी राज्य के एसीबी और ईओडब्ल्यू में प्रतिनियुक्ति पर थे।

शासन के एक अन्य आदेश के अनुसार, सातवीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के कमांडेंट गोवर्धन राम, सीएएफ की दूसरी बटालियन के कमांडेंट टीआर कोशिमा, बलरामपुर एएसपी चंद्रेश ठाकुर, सरगुजा एएसपी पुप्लेश पात्रे समेत 25 पुलिस अधिकारियों जो राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात थे, को प्रतिनियुक्ति पर एसीबी-ईओडब्ल्यू में पदस्थ किया गया है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद एसीबी-ईओडब्ल्यू में यह पहला बड़ा फेरबदल है। एजेंसी द्वारा कोयला परिवहन, शराब व्यापार, जिला खनिज फाउंडेशन फंड और राज्य के लोक सेवा आयोग भर्ती से संबंधित कथित घोटालों में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement