Friday, May 24, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 11 की मौत; PM और CM ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस मुरम की खदान में पलट गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: April 10, 2024 0:00 IST
खाई में बस गिरने से कई लोगों की हुई मौत।- India TV Hindi
Image Source : ANI खाई में बस गिरने से कई लोगों की हुई मौत।

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां मंगलवार को एक बस खदान में गिर गई। बस के खदान के गिरने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में अभी भी कई अन्य लोग घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। पुलिस अधिकारियों ने इस हादसे के बारे में जानकारी दी। वहीं पुलिस का कहना है कि राहत और बचाव का कार्य जारी है। अभी भी घायलों को बाहर निकालने की प्रक्रिया चल रही है।

मुरम की खदान में पलटी बस

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के तहत खपरी गांव के पास मुरम (लाल मिट्टी) की एक खदान में बस गिर गई। वहीं बस गिरने की वजह से उसमें सवार 11 लोगों की मौत हो गई है और कई सारे लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कुम्हारी क्षेत्र में स्थित केडिया डिस्टिलरीज की बस कर्मचारियों को लेकर निकली थी। उस दौरान बस में 30 से अधिक कर्मचारी सवार थे। 

राहत और बचाव कार्य जारी

अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार रात साढ़े आठ बजे उस समय हुई, जब बस खपरी गांव के करीब पहुंची और अनियंत्रित होकर मुरम खदान में गिर गई। पुलिस के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि शवों और घायलों को अस्पताल भेजा गया है तथा खदान से बस को निकालने की कोशिश की जा रही है।

सीएम ने जताया दुख

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि "दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।"

पीएम मोदी ने जताया दुख 

दुर्ग में हुए हादसे को लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है कि "छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।"

 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत, टला चुनाव

खाना खाकर सो रहा था परिवार, ट्रांसफार्मर की आग से गर्भवती और 4 बच्चों सहित 6 की जिंदा जलकर मौत 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement