Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत, टला चुनाव

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एमपी की बैतूल सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अशोक भलावी का निधन हो गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि भलावी का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: April 09, 2024 22:27 IST
बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की कार्डियक अरेस्ट से मौत।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की कार्डियक अरेस्ट से मौत।

बैतूल: मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव को टाल दिया गया है। दरअसल, यहां की बैतूल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी की मौत हो गई, जिसके बाद चुनाव टालने का फैसला लिया गया है। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार अशोक भलावी का मंगलवार को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिलाधिकारी ने की निधन की पुष्टि

वहीं बैतूल के जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बैतूल के बसपा प्रत्याशी के निधन के बारे में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि "मैं आपको बताना चाहूंगा कि लोकसभा चुनाव 2024 में लोकसभा क्षेत्र बैतूल के मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रत्याशी अशोक भलावी का आज निधन हो गया है।" उन्होंने बताया कि "अशोक भलावी की हृदय गति रुकने से मृत्यु हुई है, हमने इसकी पुष्टि की है। पुष्टि के बाद हमने चुनाव आयोग को इसकी सूचना भेज दी है।"

टाल दिया गया है चुनाव

आगामी चुनावी प्रक्रिया को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि "जैसा कि मैंने जिक्र किया है कि चुनाव आयोग को बसपा प्रत्याशी के निधन की सूचना दे दी है। लोकप्रतिनिधि अधिनियम 1951 के अंतर्गत धारा 52 के तहत जो 26 अप्रैल को दूसरे चरण के तहत जो मतदान होना था, उसको हमने स्थगित कर दिया है। अब चुनाव आयोग की ओर से जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उसके बारे में सूचना दी जाएगी।"

यह भी पढ़ें- 

'कांग्रेस का भी फ्यूल खत्म हो गया है', राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर नहीं उड़ा तो शिवराज सिंह चौहान ने ली चुटकी

राहुल गांधी की रैली थी, मंच पर लगा दी भाजपा प्रत्याशी की तस्वीर, BJP ने ले ली चुटकी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement