1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. रायपुर
  5. छत्तीसगढ़: मोपेड पर लेकर जा रहा था 50 लाख रुपये, चुनावी चेकिंग में पकड़ा गया

छत्तीसगढ़: मोपेड पर लेकर जा रहा था 50 लाख रुपये, चुनावी चेकिंग में पकड़ा गया

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2018 8:18 IST
Representational Image | PTI- India TV
Representational Image | PTI

रायपुर: चुनाव आते ही कई जगहों से चेकिंग के दौरान लाखों-करोड़ों रुपयों के जब्त होने की खबरें आने लगती हैं। ऐसी ही एक खबर में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान रायपुर की गंज थाना पुलिस ने तेलघानी नाका चौक पर मोपेड सवार से 50 लाख रुपये नगद जब्त किए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी गई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी रुपयों के संबंध में किसी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। एएसपी ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी थानों की पेट्रोलिंग को विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। पेट्रोलिंग को किसी भी संदिग्ध को रोककर उसकी जांच के लिए कहा गया है। इसी क्रम में गंज थाना पुलिस की एक टीम तेलघानी नाका चौक पर जांच कर रही थी। पुलिस ने मोपेड सवार आरोपी संतोष गोयल निवासी सुंदर नगर और उसके साथी अनिल निवासी अवंति विहार को संदिग्ध जानकर रोका। 

मोपेड सवार संतोष गोयल के पास रखे बैग की तलाशी में पुलिस को नोटों का बंडल मिला। संतोष की संजय गांधी चौक पर हीरा एग्रीकल्चर के नाम से दुकान है। संतोष मौके पर किसी भी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका तो उसे थाने लाया गया। संतोष ने पुलिस को बताया कि वह रुपये कल सुबह बैंक में जमा कराने वाला था लेकिन इस संबंध में उसने किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं दिए। पुलिस ने आयकर विभाग को मामले की सूचना दी है। जांच जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Raipur News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment