Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर कसा तंज, कहा- इसलिए उन्हें ईडी से लगता था डर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को इसलिए ईडी से डर लग रहा था। वह बार-बार ईडी पर आरोप लगा रहे थे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 04, 2023 10:54 IST
रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर कसा तंज।- India TV Hindi
Image Source : PTI रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर कसा तंज।

रायपुर: महादेव बेटिंग एप मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर लगाए गए आरोपों के बाद प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है। एक तरफ जहां भूपेश बघेल अपने बचाव में सफाई दे रहे हैं। वहीं भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल को कटघरे में खड़ा कर दिया है। रमन सिंह ने कहा है कि इतना बड़ा अपराध पूरे देश में कहीं नहीं हुआ है। रमन सिंह ने आगे कहा कि हर विधानसभा में पैसा बांटा जा रहा है। भूपेश बघेल कई करोड़ का चुनाव लड़ रहे हैं।

तीन दिन में होने हैं चुनाव

रमन सिंह ने आगे कहा कि ईडी ने दस्तावेजों को पकड़ा है। असीम दास के पास से 5 करोड़ से ज्यादा रुपये मिले हैं। उन्होंने कहा कि अब ये हालत हो गई है कि जुए और सट्टे से पैसा कमाने वाले महादेव ऐप से चुनाव में पैसा लिया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि भूपेश बघेल इसलिए लगाता ईडी का नाम लेते रहते हैं और ईडी पर आरोप लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा बनेगा। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है। चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

बचाव में जुटे भूपेश बघेल

चुनाव के पहले चरण में महज तीन दिन बचे हैं। ऐसे में सरकार पर इस तरह के भ्रष्टाचार के आरोप लगने से कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं ईडी द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद सफाई देते हुए भूपेश बघेल ने कहा था कि ‘महादेव ऐप’ की कथित जांच के नाम पर ईडी ने पहले मेरे करीबी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापे डाले और अब एक अनजान से व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर मुझ पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा दिया है। ईडी की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति का बयान ज़ाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है। अगर जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस रिलीज़ जारी करना न केवल ईडी की नीयत को बताता है बल्कि इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी ज़ाहिर करता है।

(रायपुर से रुचि सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

भूपेश बघेल ने ईडी पर उठाए सवाल, कहा- 'व्यक्ति के आरोपों पर एजेंसी अभी जांच करेगी, लेकिन बदनाम करने के लिए...'

महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम, स्मृति ईरानी बोलीं- सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल खेला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement