Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम, स्मृति ईरानी बोलीं- सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल खेला

महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम आने के बाद आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस से बड़े सवाल किए। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल खेला है।

Reported By : Shrutika Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 04, 2023 10:27 IST
Smriti Irani- India TV Hindi
Image Source : BJP महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम आने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करतीं बेजीपी नेता स्मृति ईरानी

नई दिल्ली/रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति का बयान दर्ज किया है, जिसने आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं। ईडी के इस दावे के बाद आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने छत्तीसगढ़ के सीमए बघेल और कांग्रेस पार्टी पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि क्या यह सच है कि असीम दास ने शुभम सोनी को रायपुर जाकर भूपेश बघेल को चुनाव खर्च के रूप में पैसे देने का आदेश दिया था? 

"सत्ता में रहते हुए खेला सट्टेबाजी का खेल"

स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्ता में रहते हुए सट्टेबाजी का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का चेहरा बन गया है। कल देश के सामने भूपेश बघेल से जुड़े चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। असीम दास नामक व्यक्ति के पास से 5.30 करोड़ रुपये से अधिक की रकम जब्त की गई। क्या यह सच है कि शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास से कांग्रेस नेताओं को पैसे मिले थे?

स्मृति ईरानी ने पूछे ये बड़े सवाल

केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि क्या शुभम् सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि वो भगेल को चुनाव के नाम पैसा दे रहे थे? होटल ट्राइडेंट में पैसा बरामद हुआ? क्या ये सत्य है? क्या ये सच है कि असीम दास को दुबई से बोला जाता था कि भूपेश बघेल को पैसे देने हैं? असीम दास ने क़बूल किया कि ये महादेव ऐप की इल्लीगल बेटिंग का हिस्सा है? असीम दास ने क़बूल किया कि शुभम् सोनी महादेव ऐप के टॉप लेवल मैनेजमेंट में शामिल है। शुभम सोनी ने अपने लिखित बयान में कहा है कि महादेव एप के प्रमोटर ने कहा है कि भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपया रिश्वत दी है।

"हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल कर चुनाव लड़ रही कांग्रेस"

स्मृति ईरानी ने कहा कि इन्वेस्टीगेशन एजेंसी के पास शुभम् सोनी की आवाज़ में ये सबूत उपलब्ध है कि महादेव ऐप के प्रोमोटर्स ने भूपेश बघेल को रिश्वत दी है। एक और चौका देने वाला तथ्य सामने आया है कि महादेव ऑनलाइन बुक के प्रोमोटर्स जो प्रशासन से और कांग्रेस से संग्रक्षण चाहते थे, वो चंद्रभूषण वर्मा नामक ऑफिसर के थ्रू मनी भेजते थे। चंद्रभूषण ने अबतक 65 करोड़ रुपये घूस के माध्यम से महादेव एप के प्रमोटर का हैंडल किया है। भारत के चुनावी इतिहास में ये तथ्य हवाला ऑपरेटर के माध्यम से गरीबों से लूट कर कांग्रेस सरकार ने सट्टा का खेल खेला है। इंवेस्टिगेटिंग एजेंसीज़ ने मल्टीपल सर्च में साढ़े चार सौ करोड़ रुपये बरामद किया है। कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल कर चुनाव लड़ रही है।

ये भी पढ़ें-

"कांग्रेस को INDIA गठबंधन की चिंता नहीं," नीतीश ने दिया बयान तो मल्लिकार्जुन खरगे ने लगाया फोन

क्या मिजोरम में बदलेगी मतगणना की तारीख? राजनीतिक दलों, गिरजाघरों ने फिर EC से किया अनुरोध

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement