Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार हुए 17 गौ तस्कर, 20 गोवंश बरामद

तस्करों के पास से 2 पिकअप वैन, एक मैजिक वैन, एक मोटरसाइकिल, गोकशी के उपकरण 2 तमंचे एवं कारतूस और 20 गोवंश मवेशी बरामद किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2021 23:00 IST
Cow Smugglers, Cow Smuggling, Cow Smuggler Encounter, Cow Smugglers Arrested- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/PRATAPGARHPOL खटखटहवा पुल के निकट पुलिस ने गौ तस्करों को रोकने का प्रयास किया तो गिरोह ने फायरिंग शुरू कर दी।

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने खटखटहवा पुल के निकट अन्तर्राज्यीय गिरोह के 17 गौ तस्करों को गिरफ्तार कर 3 गाड़ियां, एक बाइक, तमंचा, गोकशी के उपकरण और 20 गोवंश मवेशियों बरामद किया। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने गुरुवार को बताया कि थाना थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह बुधवार रात खटखटहवा पुल के निकट गौ तस्करों को रोकने का प्रयास किया तो गिरोह ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

17 गोतस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अंतिल के मुताबिक, पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए 15 हजार रुपये के इनामी एवं वांछित नवाब अली उर्फ़ झक्कड़, सिराज उर्फ़ बब्बु, मो0 रऊफ, नौशाद उर्फ़ पप्पू, इरशाद, जीतू, अनवर, रिजवान, लालबहादुर, मोहर अली, इसहाक, रबीश, बुलन्दे, अकील, असलम व मुमताज सहित 17 अन्तर्राज्यीय गौ तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 2 पिकअप वैन, एक मैजिक वैन, एक मोटरसाइकिल, गोकशी के उपकरण 2 तमंचे एवं कारतूस और 20 गोवंश मवेशी बरामद किए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह में 110 लोग है,योजनाबद्ध ढंग से बिहार और बंगाल में गोवंश की तस्करी अपने गिरोह के माध्यम से करते हैं।


गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी
आरोपियों के बयान के आधार पर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया हैं। इससे पहले पड़ोस के सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में सोमवार को एक कंटेनर में 23 गोवंशीय मवेशी मृत अवस्था में मिले थे। यह कंटेनर हरदोई से बिहार के बक्सर भेजा जा रहा था। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र के पयागीपुर चौराहे पर सोमवार को पुलिस द्वारा वाहनों का निरीक्षण किया जा रहा था। संदेह के आधार पर पूरी तरह बंद एक कंटेनर वाहन को रोका गया तो उसका चालक कूदकर फरार हो गया। 

सुलतानपुर में बरामद हुए थे 23 मृत बैल
मिश्र ने बताया कि पुलिस ने ट्रक पर सवार उसके खलासी उमेश यादव को पकड़ लिया। यादव ने पूछताछ में बताया कि कंटेनर के अंदर 23 बैल बंद हैं। यह कंटेनर हरदोई जिले से बिहार के बक्सर के लिए जा रहा था। तहसीलदार सदर विदुषी सिंह ने अपने सामने पुलिस की मदद से कंटेनर का ताला तुड़वाया तो उसमें 23 बड़े बैल मृत अवस्था में मिले। पशु चिकित्सा अधिकारी को मौके पर बुलाकर सभी मृत गोवंशीय जानवरों के पोस्टमार्टम के लिए कहा गया है। इस बारे में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement