Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में कचरा बीनने वाले व्यक्ति की हत्या के आरोप में 2 लोग गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, बिपिन का एक आरोपी से दूर का संबंध था और वह अक्सर आरोपी को ‘तू मेरा साला है’ कहता था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2022 16:57 IST
Delhi Crime News, Delhi Murder, Delhi Murder News, Delhi garbage picker Murder- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • दोनों आरोपियों की पहचान छोटे (32) और कमलेश राम (36) के रूप में की गयी है।
  • आरोपी भी कूड़ा बीनने का काम करते थे और मृतक बिपिन बिंद (32) को जानते थे।
  • घटना वाले दिन भी बिपिन ने शराब के नशे में आरोपी को कुछ कहा था।

नयी दिल्ली: दिल्ली के करोल बाग इलाके में मामूली बात पर झगड़ा होने के बाद कूड़ा बीनने वाले एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान छोटे (32) और कमलेश राम (36) के रूप में की गयी है। ये दोनों करोल बाग इलाके में कूड़ा बीनने का काम करते थे और मृतक बिपिन बिंद (32) को जानते थे। बिपिन बिहार के नालंदा का रहने वाला था।

‘आरोपी से था दूर का संबंध’

पुलिस के अनुसार, बिपिन का एक आरोपी से दूर का संबंध था और वह अक्सर आरोपी को ‘तू मेरा साला है’ कहता था, इससे आरोपी अक्सर नाराज हो जाता था। घटना वाले दिन भी बिपिन ने शराब के नशे में आरोपी को कुछ कहा था और इसी बात से नाराज़ होकर आरोपियों ने बदला लेने के उद्देश्य से बिपिन की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दुपट्टे से बिपिन का गला घोंट दिया और हाथ बांधकर उसे एक नाले में फेंक दिया ताकि पुलिस को शव न मिल सके।

‘बिहार भाग गए थे हत्यारे’
बिपिन की हत्या करने के बाद दोनों बिहार भाग गए थे। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान करने में उन्हें लगभग एक महीने का समय लगा, क्योंकि शव बुरी तरह से क्षत विक्षत हो चुका था और आरोपियों ने सभी सबूत नष्ट कर दिए और बिहार भाग गए थे। मामला 16 जनवरी को तब सामने आया जब केशवपुरम थाना क्षेत्र के डीएसआईडीसी, लॉरेंस रोड में क्षत विक्षत अवस्था में एक अज्ञात शव पड़ा मिला। पुलिस ने कहा कि शव को नाले से बाहर निकाला गया।

‘टैटू से हुई शव की पहचान’
पुलिस ने कहा कि शव की पहचान उसके हाथ पर बने 'ओम' नाम के टैटू से की गई थी। उत्तर पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में शव के हाथ दुपट्टे से बंधे मिले और दुपट्टे का दूसरा हिस्सा भी गले में लिपटा मिला। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि मृतक का करोलबाग इलाके में 2 अन्य कूड़ा बीनने वालों से झगड़ा हुआ था और उसकी हत्या कर वे बिहार में अपने पैतृक स्थान चले गए थे।

‘झुग्गी से पकड़े गए आरोपी’
पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘एक टीम नालंदा, बिहार भी भेजी गई थी, लेकिन कुछ दिनों के बाद, खुफिया जानकारी और तकनीकी निगरानी के आधार पर, यह पाया गया कि मृतक के साथ झगड़ा करने वाले दोनों व्यक्ति पंजाबी बाग के ट्रांसपोर्ट नगर में झुग्गी में आए हैं। तदनुसार, छापेमारी की गई और उन्हें उनके ठिकाने से पकड़ लिया गया।’ (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement