Saturday, April 20, 2024
Advertisement

23 साल के युवक ने कर ली 20 कारों से दुश्मनी! फिर 26 को लगा दी आग,दिल्ली की हैरतअंगेज कहानी

Delhi Car Fire News: पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में एक बहुमंजिला पार्किंग स्थल में सोमवार सुबह एक साथ 20 कारें जलकर खाक हो जाने से सनसनी फैल गई। वह तो गनीमत रही कि जल्दी ही आग पर काबू पा लिया गया, अन्यथा दर्जनों कारें राख हो सकती थीं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 26, 2022 19:38 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Delhi Car Fire News: पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में एक बहुमंजिला पार्किंग स्थल में सोमवार सुबह एक साथ 20 कारें जलकर खाक हो जाने से सनसनी फैल गई। वह तो गनीमत रही कि जल्दी ही आग पर काबू पा लिया गया, अन्यथा दर्जनों कारें राख हो सकती थीं। पड़ताल में पुलिस ने पाया कि 23 साल के एक युवक ने दुश्मनी का बदला लेने के लिए यह कारनामा किया है। यह जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए। मगर सवाल यहां ये है कि युवक की किसी एक व्यक्ति से दुश्मनी थी तो फिर उसने इतनी कारों को निशाना क्यों बनाया?...तो आइए आपको पूरा मामला समझाते हैं।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह आग तक लगी जब 23 वर्ष के एक युवक ने एक व्यक्ति से बदला लेने के लिए उसके वाहन में कथित रूप से आग लगा दी। दमकल अधिकारियों ने कहा कि एमसीडी पार्किंग स्थल के भूमिगत तल में आग लगने की सूचना सुबह करीब चार बजे मिली और दमकल की सात गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह छह बजकर 10 मिनट पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। मगर तब तक एक साथ 20 कारें जलकर खाक हो चुकी थीं। जबकि युवक केवल एक कार को ही निशाना बनाना चाहता था। इसलिए उन्हें 26 दिसंबर को सुबह 4 बजे का समय चुना।

सीसीटीवी से कई गई आरोपी की पहचान

सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान सुभाष नगर निवासी यश अरोड़ा के रूप में की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसकी एक अर्टिगा कार के मालिक से निजी दुश्मनी थी और उससे बदला लेने के लिए अरोड़ा ने पार्किंग स्थल में खड़ी कार को जला दिया।’’ अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में, भारतीय दंड संहिता की धारा 436 और 427 एवं संबंधित धाराओं में एक मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘20 कार में से 14 की पंजीकरण संख्या का पता लगा लिया गया। आग से क्षतिग्रस्त होने के कारण शेष वाहनों की पंजीकरण संख्या की पहचान नहीं की जा सकी।

20 कारें पूरी तरह खाक,अन्य को भी नुकसान
राजौरी गार्डन थाने के अधिकारियों को आग लगने की सूचना सुबह करीब साढ़े चार बजे मिली। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "पार्किंग स्थल के भूमिगत तल में 20 कार जली हुई पाई गईं, जिनमें से कुछ वाहन पूरी तरह से नष्ट हो गए।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘जब एमसीडी पार्किंग में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो एक व्यक्ति अर्टिगा कार के टायर में आग लगाते देखा गया और उसके बाद खड़ी अन्य कारों में भी आग लग गई।’’ आरोपी को सफेद रंग की होंडा सीआरवी कार में आते देखा गया और घटना के बाद वह उसी वाहन से वहां से चला गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी का पता लगाया और बाद में उसे पकड़ लिया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement