Thursday, April 25, 2024
Advertisement

1.7 किलोग्राम हाई ग्रेड हेरोइन के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, तस्करी के लिए LED लाइट्स-मेकअप किट और साबुन का करते थे इस्तेमाल

तस्कर हेरोइन की तस्करी नहाने के साबुन में छिपाकर, मेकअप किट में और एलईडी लाइट्स में छिपाकर करते थे। हालांकि, एनसीबी ने हेरोइन स्मगलिंग की बड़ी खेप को जब्त कर लिया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 20, 2020 16:46 IST
4 smugglers arrested with 1.7 kg of high grade heroin- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 4 smugglers arrested with 1.7 kg of high grade heroin

नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवाओं द्वारा एक दम नए तरीके से मादक पदार्थों की तस्करी करने का मामला सामने आया है। दिल्ली में एक ऑपरेशन में एनसीबी ने तरह-तरह से हेरोइन की तस्करी करने वाले गैंग को पकड़ कर 1.7 किलोग्राम हाई ग्रेड हेरोइन जब्त की है। दो अलग-अलग ऑपरेशन में एनसीबी अधिकारियों ने कुल 4 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि तस्कर हेरोइन की तस्करी नहाने के साबुन में छिपाकर, मेकअप किट में और एलईडी लाइट्स में छिपाकर करते थे। हालांकि, एनसीबी ने हेरोइन स्मगलिंग की बड़ी खेप को जब्त कर लिया है। तस्करी के इस मामले 2 नाइजीरियाई और 1 भारतीय महिला व मुंबई से 1 भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा से हेरोइन की ये खेप युगांडा से असम समेत भारत के अलग-अलग हिस्सों में भेजी जा रही थी। नाइजीरियाई नागरिक से जब्त पासपोर्ट में फर्जी भारतीय वीजा मिला है। जबकि दूसरे मामले में नाइजीरियाई नागरिक के पास भारत में रहने का कोई कानूनी दस्तावेज मौजूद नहीं है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement