Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ahmedabad Kabristan Fire Controversy: कब्रिस्तान में लगी आग, वक्फ कमेटी ने जताई असामाजिक तत्व की करतूत की आशंका, पुलिस की जांच में खुलासा- यह एक्सीडेंटल फायर

Ahmedabad Kabristan Fire Controversy: अहमदाबाद में एक कब्रिस्तान में आग की वजह से मुस्लिम समाज में रोष है। कब्रिस्तान का संचालन करने वाली वक्फ कमेटी ने पुलिस से शिकायत की है कि यह किसी असामाजिक तत्व द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है। हालांकि अहमदाबाद पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि यह एक्सीडेंटल फायर की घटना है।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: January 27, 2022 13:59 IST
Ahmedabad Kabristan Fire Controversy: - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ahmedabad Kabristan Fire Controversy
अहमदाबाद में एक कब्रिस्तान में आग की वजह से मुस्लिम समाज में रोष है। कब्रिस्तान का संचालन करने वाली वक्फ कमेटी ने पुलिस से शिकायत की है कि यह किसी असामाजिक तत्व द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है। हालांकि अहमदाबाद पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि यह एक्सीडेंटल फायर की घटना है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर अहमदाबाद के शाहीबाग स्थित मूसा सुहाग कब्रिस्तान के एक भाग में आग लग गई। इस वजह से नया विवाद खड़ा हो गया। आग की वजह से कुछ कब्रों को भी हुआ नुकसान पहुंचा है। कब्रिस्तान का संचालन करने वाले सुन्नी वक़्फ़ कमेटी ने इस मामले में माधुपुरा पुलिस से शिकायत की है। वक्फ कमेटी ने आशंका जताई है कि आग के पीछे किसी के द्वारा माहौल बिगाड़े जाने की कोशिश हो सकती है। हालांकि अहमदाबाद पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि आग दुर्घटनावश लगी। कब्रिस्तान में काम करने वाले सुपरवाइज़र ने भी यही अनुमान बताया है कि आग लगना एक हादसा ही है। 
क्या है मामला
वक्फ कमेटी के अनुसार दरअसल, इस कब्रिस्तान के दरवाजे की बायीं तरफ अहमदी सरकार की दरगाह है, जहां 25 जनवरी को दोपहर करीब 12:40 बजे किसी ने कथिततौर पर कब्र के पास पड़े कचरे को जला दिया और आसपास की कब्रों पर भी आगा लगा दी। इस समय ड्यूटी पर रहे कांस्टेबल इफ़्तेख़ार अहमद लंच समय में गए हुए थे। उन्हें जानकारी मिलते ही वे तुरंत वहां पहुंच गए, लेकिन उन्ळें वहां पर कोई संदिग्ध व्यक्ति हाथ नहीं लगा।
सोशल मीडिया पर आग की घटना वायरल
यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसके बाद लोगों ने कहा कि इस तरह कि घटनाएं नहीं होनी चाहिए। साथ ही उसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।गौरतलब है कि इससे पहले  13 जनवरी को भी आग लगाने की ऐसी ही घटना सामने आई थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement