Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Assam News: असम में पकड़ी गई 1330 किलो हेरोइन, 4 लोग गिरफ्तार

Assam News: उन्होंने आगे कहा कि रविवार शाम खटखटी थाना क्षेत्र के रेंगमा बस्ती में एक वाहन को रोका गया और उसके पास से 1,330 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि वाहन में 3 लोग सवार थे।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 15, 2022 16:23 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • रेंगमा बस्ती में एक वाहन से मिली खेप
  • गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई
  • तीनों को किया गया गिरफ्तार

Assam News: असम के कार्बी आंगलोंग जिले में अलग-अलग घटनाओं में बड़े पैमाने पर हेरोइन जब्त की गई। इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली थी।

वाहन से जब्त की गई हेरोइन

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए असम पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की एक संयुक्त टीम ने हेरोइन की खेप पकड़ी  है। उन्होंने आगे कहा कि रविवार शाम खटखटी थाना क्षेत्र के रेंगमा बस्ती में एक वाहन को रोका गया और उसके पास से 1,330 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि वाहन में 3 लोग सवार थे। इनमें मणिपुर के 2 लोग और नागालैंड का एक व्यक्ति था। उन्होंने बताया कि तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रविवार की एक अन्य घटना में पकड़ी गई हेरोइन

रविवार की एक अन्य घटना में पुलिस ने जांच के दौरान एक वाहन से 241 ग्राम हेरोइन जब्त की और चालक को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि असम के कार्बी आंगलोंग के बोकाजन में एक ड्रग डीलर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 2 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की। नशीली दवाओं की खेप के बारे में खुफिया जानकारी के मिलने पर, पुलिस ने असम-नागालैंड अंतरराज्यीय सीमा के साथ दिलई तिनियाली में एक पिकअप वाहन को रोका।

साबुन के ​प्लास्टिक डिब्बों में था पैक

पिकअप की तलाशी लेने पर पुलिस ने 241 ग्राम हेरोइन बरामद की, जिसे 19 प्लास्टिक साबुन के डिब्बों में पैक किया गया था, जिसे वाहन में बने गुप्त चैंबर के अंदर छिपाकर रखा गया था। ड्रग डीलर की पहचान रवींद्र दास के रूप में हुई है, जो कार्बी आंगलोंग जिले के हावड़ाघाट का रहने वाला है।

बोकाजन उप-मंडल पुलिस अधिकारी जॉन दास ने बताया कि "जब्त की गई हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में 2 करोड़ रुपये से ज्यादा होने का अनुमान है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने हेरोइन नागालैंड के दीमापुर से खरीदी थी और उसे होजई ले जा रहा था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement