Monday, April 29, 2024
Advertisement

खुद को आइपीएस बताकर लड़कियों से शादी करके बनाता था शारीरिक संबंध, अब हुआ गिरफ्तार...दिल्ली की हैरतअंगेज कहानी

Fake IPS & Physical Relationship with Girls: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो खुद को आइपीएस अधिकारी बताकर अलग-अलग लड़कियों के साथ लिव इन में रहता और झूठी शादी करके उनके साथ शारीरिक संबंध बनाता। फिर कोई न कोई मुसीबत बताकर उनसे पैसे ले लेता या आभूषण बेच देता और फरार हो जाता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 31, 2022 17:51 IST
दिल्ली पुलिस के शिकंजे में फर्जी आइपीएस (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली पुलिस के शिकंजे में फर्जी आइपीएस (प्रतीकात्मक फोटो)

Fake IPS & Physical Relationship with Girls: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो खुद को आइपीएस अधिकारी बताकर अलग-अलग लड़कियों के साथ लिव इन में रहता और झूठी शादी करके उनके साथ शारीरिक संबंध बनाता। फिर कोई न कोई मुसीबत बताकर उनसे पैसे ले लेता या आभूषण बेच देता और फरार हो जाता है। ताजा मामले में दिल्ली की एक और लड़की इस फर्जी आइपीएस के जाल में फंस गई। उसने जब उसके जाल में फंसकर अपना सबकुछ लुटा दिया तो ठगी का एहसास हुआ। शिकायत दर्ज कराने के बाद अब फर्जी आइपीएस दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है।

दिल्ली पुलिस ने ‘मैट्रिमोनियल’ (विवाह संबंधी) पोर्टल पर खुद को भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) अधिकारी बताकर एक महिला से ठगी करने के आरोप में 38 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी मयंक कपूर के तौर पर हुई है । एक महिला ने शुक्रवार को एक स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में महिला ने कहा कि उनकी मई में ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट के जरिए कपूर से मुलाकात हुई थी।

महिला को आरोपी ने बताया सीबीआइ का संयुक्त निदेशक

गिरफ्तार आरोपी कपूर ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) में संयुक्त निदेशक बताया था और कहा था कि उसे आतंकवाद रोधी दस्ते, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइ) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। महिला के मुताबिक, कपूर ने उन्हें बताया कि वह 50-70 लाख रुपये सालाना कमाता है और अपना पहचान पत्र दिखाया जिसमें उल्लेख था कि वह सीबीआई का विशेष अधिकारी है। पुलिस के मुताबिक, कपूर ने इंटरनेट से सीबीआई के अधिकारी का पहचान पत्र डाउनलोड किया था और महिला के साथ ठगी करने के लिए उसमें छेड़छाड़ की थी।

महिला के साथ समय बिताने और पैसा ऐंठने के बाद निजी तस्वीरें कर दी वायरल
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कपूर ने उनसे कहा कि सतर्कता जांच की वजह से उसके खातों से पैसा निकालने पर रोक है और उसे पैसों की जरूरत है। इस तरह उसने महिला से डेढ़ लाख रुपये उधार ले लिए। पुलिस ने बताया कि जब महिला को कपूर की असलियत का पता चला तो उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। पुलिस के मुताबिक, इससे कपूर गुस्सा हो गया और उसने उनकी निजी तस्वीरें उनके पड़ोसियों के साथ कथित रूप से साझा कीं और उन्हें धमकियां दीं।

कई अन्य लड़कियों के साथ लिव इन और शादी करके बना चुका है शारीरिक संबंध
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रणव तयाल ने बताया कि कपूर को रोहिणी सेक्टर-15 के एक पार्क से गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी ने बताया कि कपूर 2013 में एक महिला को लेकर चला गया था और फिर उससे शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों वजीराबाद इलाके में रह रहे थे। 2014 में महिला ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया और 2017 में उनका तलाक हो गया था। तब से ही वह डेटिंग ऐप और ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बना रहा है। साल 2019 में उसने कथित रूप से इसी तरह से मुंबई की रहने वाली एक अन्य महिला के साथ ठगी की थी और वहां उसके खिलाफ मामला दर्ज है। इस प्रकार वह कई लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाता है और फिर उन्हें ठग कर फरार हो जाया करता था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement