Monday, June 17, 2024
Advertisement

किडनैप, रेप, जबरन शादी और फिर.. इस लड़की की आपबीती सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Dausa Crime: राजस्थान के दौसा में एक लड़की को पहले किडनैप किया गया फिर उसके साथ युवक ने रेप किया और आर्य समाज मंदिर में जबरन शादी की।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 26, 2024 16:14 IST
Crime- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रतिकात्मक तस्वीर

दौसा : राजस्थान के दौसा से किडनैप, रेप, जबरन शादी और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की एक ऐसी घटना सामने आई है जिस जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल, दौसा जिले की झांपदा थाने में एक 19 वर्षीय लड़की के साथ रेप का मुकदमा दर्ज हुआ है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी तय होने के बाद उसके परिचित युवक ने शादी से करीब 25 दिन पहले उसका अपहरण रेप किया इतना ही नहीं आर्य समाज मंदिर में ले जाकर जबरन शादी की। इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़िता की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी।

फोन पर हुई थी आरोपी से जान-पहचान

दौसा जिले के झांपदा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 19 साल की लड़की ने आरोप लगाया कि चार-पांच माह पहले फोन पर उसकी आरोपी अजय बैरवा से जान पहचान हुई थी। दोनों के बीच मोबाइल से बात हुई थी। लेकिन जैसे ही पीड़िता की शादी 26 मई को कहीं और तय हो गई तो आरोपी ने साजिश रची। वह एक मई को  पीड़िता को जबरन बाइक पर बिठाकर दोसा रेलवे स्टेशन ले गया जहां नशीला पदार्थ खिलाकर ट्रेन में बिठाकर उसे जयपुर की तरफ ले गया और दुष्कर्म किया।

आर्य समाज मंदिर में की जबरन शादी

इतना ही नहीं आरोपी पीड़िता को लेकर आर्य समाज मंदिर भी ले गया जहां उससे जबरन शादी भी की। आरोपी नेजबरदस्ती से कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी करवाये और फोटो-वीडियो भी बनाएं। जैसे ही पीड़िता वापस दौसा रेलवे स्टेशन पर आई तो आरोपी ने धमकी दी कि अगर दुष्कर्म व जबरन शादी की बात किसी को बताई तो वह उसके परिजनों को जान से मार देगा। इसके कारण पीड़िता ने यह बात किसी को नहीं बताई।

सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो

वहीं पीड़िता की शादी (26 मई) का दिन जैसे ही नजदीक आया तो आरोपी ने 23 मई और 24 मई को पीड़िता के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। इससे पीड़िता की काफी बदनामी हुई। और उसे काफी आघात पहुंचा। पीड़िता ने झांपदा थाने में आरोपी अजय बैरवा के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। वहीं आरोपी अजय बैरवा के पिता, भाई व अन्य परिचितों के खिलाफ भी अपहरण व सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है और पीड़िता के मेडिकल और बयान कराए जा रहे है।

(रिपोर्ट-महेश बोहरा, दौसा)

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement