Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Delhi Crime: 36 लाख रुपए के लिए 15 साल पुराने दोस्त की किडनैप कर हत्या, डीजल से नहीं जला शव तो 3 लीटर पेट्रोल डालकर लगाई आग

Delhi Crime: वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल के मुताबिक, मृतक की पहचान असित सानियाल (59) के रूप में हुई है। वहीं हत्या करने वाले दोस्त का नाम अनिल (44) है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 04, 2022 11:29 IST
Delhi Crime- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Delhi Crime

Highlights

  • 36 लाख रुपए के लिए 15 साल पुराने दोस्त की हत्या
  • डीजल से नहीं जला शव तो पेट्रोल डालकर जलाया
  • भांजे के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

Delhi Crime: दिल्ली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक 15 साल पुराने दोस्त की 36 लाख रुपए के लिए हत्या की गई है। मामला वेस्ट दिल्ली के जनकपुरी थाना इलाके का है। मृतक की उम्र 59 साल थी और उसे पहले किडनैप किया गया था, फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। बाद में शव को ग्रेटर नोएडा में एक गांव के पास नाले में ले जाकर जलाने की कोशिश की गई। जब शव डीजल से नहीं जला तो सिकंदराबाद से 3 लीटर पेट्रोल लाया गया और फिर उसे जलाया गया। 

वेस्ट दिल्ली के डीसीपी घनश्याम बंसल के मुताबिक, मृतक की पहचान असित सानियाल (59) के रूप में हुई है। वहीं हत्या करने वाले दोस्त का नाम अनिल (44) है। इस हत्या में अनिल का भांजा विशाल भी शामिल था, ऐसी खबर सामने आई है। पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या है मृतक असित का बैकग्राउंड

असित जनकपुरी सी-2 ब्लॉक के निवासी थे और आरडब्ल्यूए के जनरल सेक्रेटरी भी थे। उनके साथ छोटा भाई अमित भी रहता था और दोनों भाइयों ने शादी नहीं की थी। अमित की कोरोना काल में मौत हो चुकी है और उसी के इंश्योरेंस के करीब 36 लाख रुपए इस साल जुलाई में असित के अकाउंट में क्रेडिट हुए थे। वहीं हत्या का आरोपी अनिल दिल्ली के सागरपुर का और उसका भांजा विशाल यूपी का रहने वाला है।

कौन है हत्या का आरोपी अनिल 

मिली जानकारी के मुताबिक, अनिल एक बिल्डर है और वह कोरोना में हुए घाटे की भरपाई की फिराक में था। अनिल की असित से 15 साल की दोस्ती थी और अनिल को पता था कि असित के अकाउंट में 36 लाख रुपए आए हैं। अनिल ने किसी तरह फोन के इस्तेमाल से असित के अकाउंट से 15 लाख रुपए निकाल भी लिए थे। लेकिन वह पूरा पैसा साफ करना चाहता था। 

इसीलिए अनिल ने अपने भांजे के साथ मिलकर असित की हत्या करने की साजिश रची। 19 सितंबर को अनिल अपने भांजे के साथ असित को अपनी गाड़ी में घुमाने ले गया और रास्ते में असित की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए वह उसे ग्रेटर नोएडा के एक गांव में ले गए। यहां उन्होंने शव के ऊपर डीजल डालकर जलाने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं जला तो सिकंदराबाद से तीन लीटर पेट्रोल लाए और फिर आग लगा दी।

बाद में जब पड़ोसियों ने असित की गुमशुदगी की रिपोर्ट करवाई तो पुलिस ने अनिल और उसके भांजे विशाल को गिरफ्तार कर लिया। 

 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement