1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. 'बंटी-बबली' चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे, पीपी ज्वेलर्स को लगाया था 2.2 करोड़ का चूना

'बंटी-बबली' चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे, पीपी ज्वेलर्स को लगाया था 2.2 करोड़ का चूना

दिल्ली के करोलबाग स्थित पीपी ज्वैलर के साथ 2.2 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। जहां पति पत्नी ने अपने एक साथी के साथ मिल कर फिल्मी अंदाज में पीपी जेवेलर के साथ 2.2 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया।

Jatin Sharma Jatin Sharma @journalistjatin
Updated on: May 31, 2021 21:09 IST
बंटी-बबली चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे, पीपी ज्वेलर्स को लगाया था 2.2 करोड़ का चूना - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंटी-बबली चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे, पीपी ज्वेलर्स को लगाया था 2.2 करोड़ का चूना 

नई दिल्ली। दिल्ली के करोलबाग स्थित पीपी ज्वैलर के साथ 2.2 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। जहां पति पत्नी ने अपने एक साथी के साथ मिल कर फिल्मी अंदाज में पीपी जेवेलर के साथ 2.2 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में पति पत्नी को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मार्च के महीने में करोल बाग के पीपी जेवेलर के मैनेजर द्वारा शिकायत दी गयी की ऋषभ सूरी, तान्या सूरी और विजय वर्मा ने पीपी जेवेलर से 2.2 करोड़ की जेवेलरी खरीदी लेकिन ज्वेलरी की पेमेंट नही की। यहां तक की तीनों से जब भी पेमेंट के लिए संपर्क किया गया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। 

अपनी शिकायत में पीपी जेवेलर के मैनेजर ने बताया की आरोपी विजय वर्मा जिसने खुद को दिल्ली का एक बड़ा बिजनेसमैन बताया और पीपी जेवेलर के मैनेजर से दोस्ती बड़ाई। जैसी ही पीपी जेवेलर के मैनेजर को विजय पर विश्वास हो गया तभी विजय, ऋषभ सूरी और तान्या सूरी ने खुद की शादी के नाम पर पीपी जेवेलर से जेवेल्लरी खरीदी और कुछ दिन में पूरी पेमेंट का वायदा दिया। आरोपी पति पत्नी ने शादी की शॉपिंग कर नाम पर 4.82 किलो सोना खरीद जिसकी कीमत 2.2 करोड़ रुपये है।

दिल्ली पुलिस ने मुताबिक दोनों पति पत्नी लग्जरी लाइफ जीने के लिए इसी तरह से ठगी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके है। पूछताछ में पति पत्नी ने बताया की बंटी बबली फ़िल्म से उन्हें आईडिया मिला की जेवेलरी शोरूम में बड़ी ठगी को अंजाम दिया जा सकता है। दोनों पति पत्नी ने प्लान बनाया जिसमे अपने एक साथी को पहले बिजनेसमैन के तौर पर करोल बाग के शोरूम में भेजा। शोरूम के मैनेजर पर भरोसा बनाने के लिए कुछ दिनों तक छोटी छोटी शॉपिंग भी की। और जब मैनेजर पर भरोसा बन गया तो पति पति भी बिजनेसमैन के साथ पहुचे और शादी की शॉपिंग का झूठा बहाना बना कर 2.2 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया।

पुलिस जांच में ये भी सामने आया की पति पत्नी पहले भी तेलेंगाना पुलिस द्वारा फर्जी कॉल सेंटर चलाने के मामले में गिरफ्तार हो चुके है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों पति पत्नी लग्जरी लाइफ जीने के लिए लोगो के साथ ठगी करते है। ठगी के पैसों से इनके पास लग्जरी गाड़ी जैसे ऑडी, बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़िया भी थी। लेकिन जुए और सट्टे की लत से इन्हें गाड़िया बेचनी पड़ी।

बीते शनिवार दिल्ली पुलिस ने इन्हें गुरुग्राम के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया जहा दोनों पति पत्नी ऋषभ और तान्या पहचान बदल कर किराए के मकान में रह रहे थे। पुलिस अब इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है ताकि ठगी की ज्वेलरी और पैसे बरामद किए जा सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 'बंटी-बबली' चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे, पीपी ज्वेलर्स को लगाया था 2.2 करोड़ का चूना News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X