Friday, April 26, 2024
Advertisement

Dhanbad Encounter : मुथूट फायनांस में लूट करने आए बदमाशों को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में किया ढेर, एक की मौत दो गिरफ्तार

झारखंड के धनबाद शहर में मुथूट फायनांस के दफ्तर में मंगलवार सुबह दस बजे डाका डालने पहुंचे अपराधियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। पुलिस ने एक अपराधी को मार गिराया है, जबकि दो अन्य जख्मी हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 06, 2022 18:33 IST
Dhanbad Encounter- India TV Hindi
Image Source : IANS Dhanbad Encounter

Highlights

  • मुथूट फायनांस में लूट करने आए थे बदमाश
  • पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में किया ढेर
  • एनकाउंटर में एक की मौत दो गिरफ्तार

Dhanbad Encounter: धनबाद शहर का नाम आपने बॉलीवुड मूवी गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुना होगा। आज धनबाद में जो कुछ हुआ वो कुछ-कुछ उसी तरह से था जैसा फिल्म में दिखाया गया। शहर में भारी भीड़, एक बिल्डिंग को घेर कर खड़े पुलिस वाले और अंदर से अंधाधुंध गोलियां चला रहे लगभग आधा दर्जन बदमाश। दरअसल, झारखंड के धनबाद शहर में मुथूट फायनांस के दफ्तर में मंगलवार सुबह दस बजे डाका डालने पहुंचे अपराधियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। पुलिस ने एक अपराधी को मार गिराया है, जबकि दो अन्य जख्मी हैं। पुलिस ने मुथूट फायनांस के ऑफिस को चारों ओर से घेर रखा है। दो से तीन अपराधी फरार हो गये हैं। बताया गया कि धनबाद के बैंक मोड़ गुरुद्वारा के पास स्थित मुथूट फायनांस का दफ्तर सुबह 10 बजे जैसे ही खुला, आधा दर्जन हथियारबंद अपराधी घुस गए।

तीन-चार अपराधी बचकर भाग निकले

उन्होंने लूटपाट शुरू ही की थी कि इसकी सूचना बैंक मोड़ थाने की पुलिस को मिल गयी। थाना यहां से मात्र 150 मीटर की दूरी पर स्थित है। पुलिस टीम ने फायनांस कंपनी के दफ्तर को घेरकर अपराधियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन वे गोली चलाने लगे। इसपर पुलिस ने भी भी जवाबी फायरिंग की। इसमें एक अपराधी मारा गया। दो अन्य जख्मी हो गये, जिन्हें पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि तीन-चार अपराधी बचकर भाग निकले। धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार, बैंक मोड़ पुलिस थाना के प्रभारी पीके सिंह सहित पुलिस बल मौके पर जमी हुई है। मौके से एक पिस्तौल भी बरामद की गयी है। एसएसपी के अनुसार भागने वाले अपराधी आस-पास छिपे हो सकते हैं। उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने पूरे शहर में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है। हर जगह जहां संदेह हो रहा है दबिश दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि आने वाले कुछ घंटों में सभी बदमाश हिरासत में होंगे।

पहले भी की थी लूट

बता दें कि इसके पहले तीन सितंबर को अपराधियों ने धनबाद शहर के धनसार पुलिस स्टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित गुंजन ज्वेलर्स पर धावा बोलकर से एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना लूट लिया था। मुथूट फिनकॉर्प कंपनी भी सोना लेकर लोन देती है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement