Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पश्चिम विहार मामला: पीड़ित बच्ची को देखने AIIMS पहुंचे केजरीवाल, किया ₹10 लाख की मदद का ऐलान

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मंगलवार शाम को मिली। पड़ोसियों ने पीड़िता को खून से लथपथ देखने के बाद पुलिस और उसके माता-पिता को सूचना दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2020 17:17 IST
girl molested in delhi paschim vihar kejriwal announces 10 lakh rupee help । पश्चिम विहार मामला: पीड- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI पश्चिम विहार मामला: पीड़ित बच्ची को देखने AIIMS पहुंचे केजरीवाल, किया ₹10 लाख की मदद का ऐलान

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ हुए यौन शोषण को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम को बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है, पुलिस आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ये तय करेगी कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल पीड़ित बच्ची का हालचाल जानने के लिए एम्स भी गए, जहां कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किए।

आपको बता दें कि दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर यौन शोषण किया। घटना के बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान हैं। आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ करने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

खून से लथपथ मिली बच्ची

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मंगलवार शाम को मिली। पड़ोसियों ने पीड़िता को खून से लथपथ देखने के बाद पुलिस और उसके माता-पिता को सूचना दी। पीड़िता को पास के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे एम्स के लिए रेफर किया गया। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) ए कोआं ने कहा, ''हमें पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस थाने में मंगलवार शाम को नाबालिग लड़की के उत्पीड़न की सूचना मिली थी। इस मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) और पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच की जा रही है।''

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस समय घटना हुई, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे। पुलिस के मुताबिक, उसके माथे और चेहरे पर किसी धारदार चीज से कई बार वार किया गया। आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। वहीं, इस मामले के संबंध में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी किया है और घटना को लेकर आठ अगस्त तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। 

With inputs from Bhasha

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement