Friday, May 03, 2024
Advertisement

Gurugram News: गुरुग्राम में रंगदारी वसूलने के आरोप में 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 3 फरार

Gurugram News: अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल संदीप डागर, नीतू और विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) आनंद कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया, तीनों को सदर थाना क्षेत्र में तैनात किया गया था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Published on: July 31, 2022 19:20 IST
Representational image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational image

Highlights

  • आरोपी पुलिसकर्मियों ने लिए 9 लाख रुपये
  • 3 आरोपी पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड
  • झूठे मामले में फंसाने की दी थी धमकी

Gurugram News: एक स्थानीय वकील को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर कथित तौर पर नौ लाख रुपये की रंगदारी वसूलने के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 3 अभी फरार हैं। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। 9 लाख रुपये लेने का आरोप है।

शुरू हुई विभागीय जांच

उन्होंने बताया कि तीनों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल संदीप डागर, नीतू और विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) आनंद कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया, तीनों को सदर थाना क्षेत्र में तैनात किया गया था। इन तीनों के साथ शामिल तीन अन्य लोग फिलहाल फरार हैं।

झूठे मामले में फंसाने के साथ जान से मारने की धमकी

शिकायतकर्ता ने बताया कि शुक्रवार की रात तीनों ने उन्हें एक होटल के बाहर बुलाया और एक कार में बैठने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कार के अंदर पुलिसकर्मियों ने उन्हें झूठे मामले में फंसाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी भी दी। वकील ने बताया, ''9 लाख रुपये देने के बाद उन्होंने मुझे जाने दिया। अगले दिन मैं पुलिस के पास गया।'' शिकायत के बाद सदर थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-387, 506, और 120-B के तहत सभी 6 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 

जांच में पुलिस की भूमिका संदिग्ध

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त (Assistant Commissioner of Police) संजीव बल्हारा ने कहा, ''प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पूरे प्रकरण में पुलिस की संदिग्ध भूमिका है।  FIR दर्ज करने के तुरंत बाद तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें निलंबित करने के बाद एक विभाग जांच भी शुरू की गई।'' उन्होंने कहा, ''जबरन वसूली अन्य तीन आरोपियों ने ली थी जो अभी फरार हैं। हमारी स्पेशल टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है और उन्हें भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।'' 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement