Monday, May 13, 2024
Advertisement

बाप ने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए बनाया खतरनाक प्लान, हत्यारे को जमानत दिलाई और फिर...

यूपी के बरेली जिले में एक खौफनाक वारदात का पता चला है। एक पिता ने अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए खतरनाक प्लान बनाया और पहले हत्यारे को जमानत दिलाई और फिर उसका कत्ल कर दिया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 08, 2023 21:21 IST
man killed son killer- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बेटे की मौत का पिता ने लिया ऐसा बदला

बरेली: यूपी से एक दिल को दहलाने वाली खबर मिली है। खीरी जिले के मितौली इलाके में एक 50 वर्षीय किसान, जिसके 14 वर्षीय बेटे की हत्या उसकी पत्नी और एक करीबी रिश्तेदार ने कर दी थी, उनकी हत्या कर बेटे की हत्या का 'बदला' लिया। उसने बेटे के हत्यारे को सजा देने के लिए पहले प्लान बनाया, जिसके तहत हत्यारे को पहले जमानत दिलाई और फिर उसकी हत्या कर दी। 

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की रात 47 वर्षीय शत्रुघ्न लाला के सिर में तीन गोलियां मारी गईं जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। प्रारंभिक जांच के बाद, पुलिस ने पाया कि लाला की हत्या उसके बेटे के ससुर काशी कश्यप ने की थी। पुलिस के अनुसार, काशी की पत्नी ने 2021 में लाला की मदद से अपने ही बेटे जितेंद्र की हत्या कर दी थी, जब लड़के ने दोनों को कथित तौर पर "आपत्तिजनक स्थिति" में देखा था। तब  50 वर्षीय किसान काशी एक अलग मामले में जेल में  बंद था।

पुलिस ने कहा कि महिला और लाला को बाद में नाबालिग की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, लेकिन काशी हमेशा अपने बेटे की मौत का बदला खुद लेना चाहता था।  दिसंबर 2022 में जेल से बाहर आने के बाद, काशी ने एक वकील की मदद से लाला की जमानत सुनिश्चित की। लाला को अप्रैल के पहले सप्ताह में जमानत मिल गई  और तभी से काशी उसे मारने के मौके की तलाश में था।

पुलिस ने कहा कि, काशी खीरी जिले के हैदराबाद में एक स्थानीय विवाद पर 2020 की हत्या के मामले में सह-आरोपी था। जेल जाने से पहले उसने अपनी पत्नी और बेटे जितेंद्र को अपनी बेटी के ससुराल भेज दिया था। 2021 में जितेंद्र गायब हो गया। कुछ दिनों बाद उसका शव नदी के किनारे एक उथली कब्र में दबा हुआ पाया गया।

शुरुआत में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया क्योंकि पुलिस को लगा कि यह डूबने का मामला है। बाद में, काशी की पत्नी और लाला के बीच कुछ मतभेद हो गए और उसने अक्टूबर 2021 में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। जांच के बाद, पुलिस ने दोनों को जितेंद्र की हत्या में शामिल पाया और उन्हें जेल भेज दिया।

एडिशनल एसपी नायपाल सिंह ने रविवार को बताया, "काशी लाला की हरकतों पर नज़र रख रहा था और जब वह शुक्रवार शाम को एक खेत से घर जा रहा था, तो उसने उसे गोली मार दी। हमने उस पर मितौली थाने में हत्या का मामला दर्ज किया है,  टीमें उसकी तलाश कर रही हैं।"

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement