Sunday, May 12, 2024
Advertisement

स्टील मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड, 175.5 करोड़ का कैश और सामान जब्त

इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा स्थित स्टील मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई की है। विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा में इस ग्रुप से जुड़े 44 से ज्यादा ठिकानों पर रेड्स की हैं। 

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: August 28, 2021 15:27 IST
स्टील मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड, 175.5 करोड़ का कैश और सामान जब्त- India TV Hindi
स्टील मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड, 175.5 करोड़ का कैश और सामान जब्त

मुंबई/नई दिल्ली: इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा स्थित स्टील मैन्युफैक्चरिंग ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई की है। विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा में इस ग्रुप से जुड़े 44 से ज्यादा ठिकानों पर रेड्स की हैं। रेड्स के दौरान इनकम टैक्स विभाग को तमाम फर्जी दस्तावेज, बिल और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

पुणे स्थित जीएसटी अथॉरिटी के व्हीकल ट्रैकिंग ऐप के जरिए फर्जी ई वे बिल्स बरामद किए गए है। अब तक 160 करोड़ रुपये के फर्जी बोगस खरीद के सबूत मिले हैं। जांच में यह फर्जी खरीद की रकम और बढ़ने की आशंका है। अभी भी इनकम टैक्स के अधिकारी जांच कर रहे है।

जांच में 3.5 करोड़ रुपये के माल की शॉर्टेज और तकरीबन 4 करोड़ रुपये के ज्यादा स्टॉक के बारे में जानकारी मिली है। प्रोपर्टी में इन्वेस्टमेंट के साथ 3 करोड़ रुपये कैश, 5.20 करोड़ की ज्वेलरी भी अलग-अलग ठिकानों से जब्तकी गई है। 

विभाग को 194 किलो चांदी का सामान भी मिला है, जिसकी कीमत करीब 1.34 करोड़ है। अब तक कि जांच में 175.5 करोड़ रुपये की इनकम पाई गई है, जिसमें ज्वेलरी, कैश बोगस खरीद शामिल है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement