Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में धौला कुआं के पास IED के साथ पकड़ा गया ISIS आतंकी, बड़ी साजिश की आशंका

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के ऑपरेटिव को 2 IED के साथ गिरफ्तार किया है। इस आईएसआईएस के ऑपरेटिव को धौला कुआं के पास से गिरफ्तार किया गया है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: August 22, 2020 10:17 IST
ISIS operative terrorist arrested in Dhaula Kuan Delhi with IED and Pistol- India TV Hindi
Image Source : ANI ISIS operative terrorist arrested in Dhaula Kuan Delhi with IED and Pistol

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन ISIS का एक आतंकी को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस आतंकी को धौला कुआं के पास रिंगरोड़ पर गिरफ्तार किया है। ISIS के इस आतंकी से IED बरामद किया गया है और साथ में एक पिस्टल भी मिली है। इस आतंकी को देर रात गिरफ्तार किया गया है। यह आईएसआईएस का आतंकी मोटरसाइकिल पर धौला कुआं से करोल बाग की तरफ रिज रोड से होता हुआ जा रहा था जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस आतंकी को गिरफ्तार किया इसके पास से जो दो आईडी मिले हैं उसे एनएसजी ने निष्क्रिय कर दिया है।

हालांकि आतंकी के 2 साथी फरार बताए जा रहे हैं और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये लोग दिल्ली में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि आतंकियों का असली मसकद क्या था, लेकिन इनके पास से जिस तरह के विस्फोटक और हथियार मिले हैं उन्हें देखकर माना जा रहा है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश के तहत आए थे और कोई बड़ी हस्ती उनके निशाने पर थी।  

खुफिया एजेंसियों ने अभी हाल ही में बताया था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत में तबाही का बड़ा प्लान रचा है और इस प्लान के तहत आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करा दी गई है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इनके नाम गुल जान, जुम्मा खान और शकील अहमद है। 

भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग हुई तेज, 1 दिन में किए 10 लाख से अधिक कोविड टेस्ट

खुफिया एजेंसी के मुताबिक इन तीनों ने भारत में घुसपैठ करने के पहले जैश और आईएसआई के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की थी और वहीं पर इन्हें टारगेट प्लान बताए गए थे। खुफिया दस्तावेजों के मुताबिक इन तीनों पाकिस्तानी आतंकवादियों को अफगानिस्तान में ट्रेनिंग कराई गई है और इन तीनों को भारत भेजने के पहले अफगानी पहचान के दस्तावेज भी दिए गए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement