Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Jharkhand News: दुमका में फिर दोहराया गया अंकिता जैसा कांड, घर में घुसकर आरोपी ने युवती को जलाया

Jharkhand News: पीड़िता के मुताबिक, जब शरीर में आग लग गई तो आंख खुली। उसने राजेश को घर से निकलकर भागते हुए देखा। युवती के मुताबिक उसे राजेश ने तीन-चार दिन पहले जलाकर मारने की धमकी दी थी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 07, 2022 13:53 IST
A girl was set ablaze in Dumka- India TV Hindi
Image Source : ANI A girl was set ablaze in Dumka

Highlights

  • आरोपी बना रहा था शादी के लिए दबाव
  • युवती और उसके घरवालों ने किया था इनकार
  • वारदात से इलाके में फैल गई सनसनी

Jharkhand News: झारखंड के दुमका में पेट्रोल कांड फिर दोहराया गया है। जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव में एक युवती के घर में घुसकर उसके दोस्त ने उसपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। युवती बुरी तरह झुलस गई है, जिसे दुमका के फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रांची रेफर किया गया है।

आरोपी बना रहा था शादी के लिए दबाव

जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक राजेश राउत शादीशुदा है, लेकिन इसके बावजूद वह युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। वारदात गुरुवार रात की है। बताया जा रहा है कि युवती और राजेश राउत के बीच 2019 से दोस्ती थी। इस बीच इस साल बीते फरवरी महीने में राजेश राउत की शादी हो गई, लेकिन इसके बाद भी वह युवती पर शादी के लिए दबाव डाल रहा था।

युवती और उसके घरवालों ने किया था इनकार

राउत का कहना था कि उसकी भले ही शादी हो गई हो, लेकिन वह उसके साथ भी विवाह करेगा और अपने साथ रखेगा। युवती और उसके घरवालों ने साफ तौर पर इनकार कर दिया तो पिछले कई दिनों से राजेश राउत उसे जिंदा जला डालने की धमकी दे रहा था। गुरुवार की रात राजेश राउत युवती के घर के पिछले दरवाजे की कुंडी तोड़कर घुस गया। उसने गहरी नींद में सोई युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बुरी तरह झुलसी युवती का बयान पुलिस ने मैजिस्ट्रेट चरणजीत सिंह की उपस्थिति में दर्ज किया गया है।

वारदात से इलाके में फैल गई सनसनी

पीड़िता के मुताबिक, जब शरीर में आग लग गई तो आंख खुली। उसने राजेश को घर से निकलकर भागते हुए देखा। युवती के मुताबिक उसे राजेश ने तीन-चार दिन पहले जलाकर मारने की धमकी दी थी। युवती जामा थाना क्षेत्र के भैरवपुर गांव की रहनेवाली है। वह बचपन से ही नानी के घर जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव में रहती है। वारदात इसी गांव में अंजाम दी गई है। वारदात की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

जरमुंडी के डीएसपी शिवेन्द्र ने बताया कि आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह दुमका जिले के रामगढ़ थाना अंतर्गत महेशपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इधर जिला प्रशासन द्वारा पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए 1 लाख रुपये उपलब्ध कराए गए हैं। उसे बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है।

इससे पहले 23 अगस्त को हुई थी ऐसी वारदात

गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में शाहरुख नाम के युवक ने एक युवती के कमरे में खिड़की से कथित तौर पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। दुमका के जरुआडीह मोहल्ले की रहने वाली अंकिता को उसी मोहल्ले में रहनेवाला शाहरुख नामक युवक पिछले कुछ महीनों से परेशान कर रहा था। उसने उसका मोबाइल नंबर कहीं से हासिल कर लिया था और उसे फोन पर बात करने और शादी के लिए दबाव डाल रहा था। अंकिता ने घरवालों ने एक बार शाहरूख को समझाया भी था, लेकिन उसकी हरकतें बंद नहीं हुईं। 

बीते 22 अगस्त की रात उसने अंकिता को फोन पर उसे जान से मारने की धमकी दी और कुछ ही घंटे बाद मंगलवार सुबह पांच जब घर के सभी लोग सो रहे थे, तभी शाहरुख ने कमरे में अकेले सो रही अंकिता पर खिड़की के जरिए पेट्रोल छिड़का और उसके बाद आग लगा दी। जलती हुई अंकिता ने शोर मचाया तो घर के लोग जागे। उसने खिड़की से शाहरुख को पेट्रोल का केन लेकर भागते हुए देखा। तत्काल पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शाहरुख और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement