Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

केरल सोना तस्करी मामले में NIA ने मुख्य षड्यंत्रकर्ता को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने केरल सोना तस्करी मामले में कथित ‘मुख्य षड्यंत्रकर्ता’ मुहम्मद मंसूर पी. एच. को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2021 19:35 IST
Kerala gold smuggling case, Kerala gold smuggling, Kerala gold smuggling Muhammad Mansoor- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GRAPHICS NIA ने केरल सोना तस्करी मामले में कथित ‘मुख्य षड्यंत्रकर्ता’ मुहम्मद मंसूर पी. एच. को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने केरल सोना तस्करी मामले में कथित ‘मुख्य षड्यंत्रकर्ता’ मुहम्मद मंसूर पी. एच. को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उक्त सोना केरल में एक दूतावास के एक अधिकारी के लिए आए सामान से जब्त किया गया था। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मंसूर को एनआईए ने दुबई, संयुक्त अरब अमीरात से कलीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर गिरफ्तार किया। बता दें कि इस मामले को लकर सूबे की विजयन सरकार अक्सर विपक्षी दलों के निशाने पर रहती है।

मामला 5 जुलाई, 2020 को सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय, कोचीन द्वारा त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर कार्गो से तिरुवनंतपुरम, केरल स्थित यूएई वाणिज्य दूतावास के प्रभारी राजनयिक को संबोधित सामान से 14.82 करोड़ रुपये मूल्य का 30 किलोग्राम सोने की जब्ती से संबंधित है। एनआईए ने 10 जुलाई, 2020 को इस संबंध में मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की थी। एनआईए ने इस साल जनवरी में 20 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच से पता चला है कि मुहम्मद मंसूर ने संयुक्त अरब अमीरात में रहते हुए आरोप-पत्रित आरोपी मोहम्मद शफी पी और अन्य के साथ मिलकर तिरुवनंतपुरम में संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास के राजनयिकों को संबोधित सामान के माध्यम से भारत में सोने की तस्करी के लिए साजिश रची थी। एर्णाकुलम में एनआईए की एक विशेष अदालत ने मंसूर के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। उसे कोच्चि की एक विशेष अदालत में पेश किया गया और उसे पांच दिनों के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया है। (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement