Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महिला ने पति को दूसरी शादी करने से रोक तो भड़के व्यक्ति ने उसे दिया "तीन तलाक", जानें पूरा मामला

निकाह के साढ़े चार साल बाद ‘तीन तलाक’ दिए जाने का आरोप लगाते हुए यहां 27 वर्षीय एक महिला ने अपने पति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2020 16:20 IST
Man gives wife Triple Talaq in Indore, case registered- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Man gives wife Triple Talaq in Indore, case registered

इंदौर (मध्य प्रदेश): निकाह के साढ़े चार साल बाद ‘तीन तलाक’ दिए जाने का आरोप लगाते हुए यहां 27 वर्षीय एक महिला ने अपने पति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया है। सदर बाजार पुलिस थाने के प्रभारी अजय वर्मा ने सोमवार को बताया कि यह प्राथमिकी सना खान (27) की शिकायत पर उनके पति जुबैर खान उर्फ चीनू लाला (30) के खिलाफ "मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम 2019" और भारतीय दंड विधान की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत दर्ज की गयी है। 

उन्होंने बताया कि खान, पड़ोस के देवास जिले के कन्नौद कस्बे का रहने वाला है और उसका सना से सात फरवरी 2016 को निकाह हुआ था। हालांकि, कथित दहेज प्रताड़ना के चलते महिला अपने पति से अलग मायके रह रही है। इस दम्पति के बीमार बेटे की कुछ दिन पहले ही इलाज के दौरान मौत हुई है। थाना प्रभारी के मुताबिक सना का कहना है कि उनका पति हरदा की एक युवती से दूसरी शादी करने जा रहा था। 

महिला ने पुलिस थाने में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कराई कि जब उसने खान की मंगेतर को उसके पहले से शादीशुदा होने की सचाई बताते हुए यह शादी रुकवा दी, तो इससे नाराज होकर उसके पति ने उसके सामने कथित रूप से "तलाक-तलाक-तलाक" बोला और उसे धमकाते हुए कहा कि अब वह उसकी पत्नी नहीं रह गयी है। मामले में पुलिस की विस्तृत जांच जारी है। गौरतलब है कि "मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम 2019" एक साथ तीन बार तलाक बोलकर वैवाहिक संबंध खत्म करने की प्रथा पर वैधानिक रोक लगाता है। इस कानून में दोषी के लिये तीन साल तक के कारावास का प्रावधान है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement