1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. हत्यारोपी सुशील कुमार के और भी कई पीड़ित, एक की कहानी यहां जानिए

हत्यारोपी सुशील कुमार के और भी कई पीड़ित, एक की कहानी यहां जानिए

सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस के शिकंजे में आए पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद अब ऐसे पीड़ित सामने आ रहे हैं जो आरोप लगा रहे हैं कि पिछले लॉकडाउन में सुशील कुमार ने उनके साथ मारपीट की।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: May 30, 2021 22:07 IST
सुशील कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI सुशील कुमार

नई दिल्ली: सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस के शिकंजे में आए पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद अब ऐसे पीड़ित सामने आ रहे हैं जो आरोप लगा रहे हैं कि पिछले लॉकडाउन में सुशील कुमार ने उनके साथ मारपीट की। दरअसल, मॉडल टाउन में राशन की दुकान और आटा चक्की चलाने वाले सतीश गोयल के मुताबिक, पिछले 18-19 साल से उनकी दुकान से छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के लिए राशन जाता था। यह राशन करीब 300 पहलवानों के लिए जाता था। साल 2020 में कोरोना काल से पहले भी इन्होंने करीब 4 लाख 5 हजार का राशन छत्रसाल स्टेडियम में दिया था लेकिन उसके पैसे इन्हें नहीं मिले।

सतीश गोयल ने बताया कि नए कोच अशोक कुमार आए, वीरेंद्र का ट्रांसफर हो गया था। अशोक कुमार ने कहा कि जब पहलवान आएंगे तो पैसे उनसे लेकर दे देंगे। सतीश गोयल के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान भी 60-70 बच्चे वहां पर रहते थे। एक दिन सतीश गोयल के पास कोच अशोक कुमार का फोन आया और उन्होंने कहा कि पिछली पर्चियां भी मुझे दे दो। सतीश ने राशन की सभी पर्ची कोच अशोक को दे दीं। सतीश गोयल को दिन तो ठीक से याद नहीं है लेकिन उन्होंने बताया कि साल 2020 में जून या जुलाई का महीना था। उनके पास स्टेडियम से फ़ोन आया कि आपको सुशील पहलवान से मिलवा देते हैं पैसे आपको मिल जाएंगे। 

सतीश का आरोप है कि वो स्टेडियम में पहुंचे। वहां सुशील और करीब 40-50 पहलवान मौजूद थे। जैसे ही सतीश गोयल ने पैसों की बात की तो सुशील कुमार भड़क गया और इन पर चिल्लाने लगा। सतीश का कहना था कि सुशील ने इनसे कहा कि राशन जिसने लिया था वो ही पैसे देगा। सतीश ने जब कहा कि जिन्होंने राशन लिया था उनका तो ट्रांसफर हो गया है, आप हेड हैं आप पैसे दो। इसी बात पर सुशील ने इनको पीटना शुरू कर दिया। सबसे पहले सुशील कुमार ने मारा और उसके बाद करीब 40-50 पहलवानों ने इनके साथ बुरी तरह मारपीट की। 

जैसे-तैसे ये अपनी जान बचा कर वहां से निकले। खुद सतीश को ही विश्वास नहीं हो पा रहा था कि उनके साथ कुछ ऐसा भी हो सकता है। 18-19 साल से जो पहलवान इनका आटा खा कर पहलवानी कर रहे है वो ऐसा भी कर सकते है। कुछ दिन तो ये सदमे में रहे उसके बाद सितंबर के महीने में इन्होंने इस मामले की शिकायत मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में दी। 

लेकिन, इनकी शिकायत पर कुछ ज्यादा गौर नहीं किया गया। अब जब सुशील कुमार गिरफ्तार हुआ है, इन्हें उम्मीद जगी है कि इनके पैसे अब वापस मिल सकते है क्योंकि अब पुलिस ने इनकी शिकायत पर काम करना शुरू कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। हत्यारोपी सुशील कुमार के और भी कई पीड़ित, एक की कहानी यहां जानिए News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X