Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Mumbai: सनकी आशिक की ऐसी करतूत, पुलिस को कब्र खोदकर निकालनी पड़ी लाश

कांदीवली इलाके में एक बेहद सनसनीखेज घटना सामने आई है। सूरज नाम के व्यक्ति को दीपक नाम के एक युवक की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दीपक नाम के व्यक्ति ने एक लड़की से प्रेम प्रसंग के चलते अपने ही दोस्त सूरज की साजिश रचकर हत्या कर दी।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: May 28, 2022 19:32 IST
Accused Suraj threw Deepak from the bridge in drunk state- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Accused Suraj threw Deepak from the bridge in drunk state

Highlights

  • लड़की से अफेयर के चक्कर में दोस्त को ही मारा
  • सेल्फी के बहाने दोस्त को ब्रिज से दिया धक्का
  • पहचान के लिए कब्र खोदकर निकाली गई लाश

Mumbai: कांदीवली इलाके में एक बेहद सनसनीखेज घटना सामने आई है। सूरज नाम के व्यक्ति को दीपक नाम के एक युवक की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दीपक नाम के व्यक्ति ने एक लड़की से प्रेम प्रसंग के चलते अपने ही दोस्त सूरज की साजिश रचकर हत्या कर दी। आरोपी से पूछताछ के बाद जब लाश को खोजने की कोशिशें की गई तो पुलिस को एक दफ्न की हुई लावारिस लाश को दोबारा खोदकर निकालना पड़ा।   

लड़की के चक्कर में हत्या की साजिश

दरअसल, सूरज और दीपक एक ही इलाके में रहते थे। 2 साल पहले तक सूरज उसी इलाके में रहने वाली 19 साल की एक लड़की से प्यार करता था लेकिन घर वालों के दबाव के चलते वह उस लड़की से शादी नहीं कर पा रहा था। इसी बीच सूरज को पता चला कि उसके ही इलाके के दीपक नाम के युवक का उसी लड़की के साथ अफेयर है। सूरज को ये बात बेहद नागवार गुजरी। उसने दीपक को रास्ते से हटाने की साजिश रची।

साजिश के तहत सूरज ने 12 मई को कांदीवली के सरोवर होटल के पास से दीपक को अगवा कर लिया और फिर अरब सागर पर बने भायंदर की खाड़ी के ब्रिज पर ले गया। इसके बाद जबरन दीपक को इतनी शराब पिलाई कि वह सुध-बुध खो बैठा और उसके बाद सूरज ने दीपक को नशे की हालत में अरब सागर की खाड़ी में फेक दिया। 

क्यों निकालनी पड़ी कब्र से लाश?

2 दिन तक जब दीपक का कहीं पता नहीं चला तो उसके घर वालो ने कांदीवली में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया। पुलिस ने जांच शुरू की तो दीपक और सूरज की लोकेशन एक साथ निकली। पुलिस ने जब सूरज को कस्टडी में लिया तो उसने सारी कहानी बता दी। लेकिन अरब सागर में पुलिस 3 दिन तक दीपक की लाश लताशती रही लेकिन नहीं मिली। इधर वसई पुलिस को एक लावारिश लाश मिली। वसई पुलिस ने लाश की शिनाख्त करने की कोशिश की लेकिन शिनाख्त न हो पाने के कारण पुलिस ने लाश को दफना दिया।

इसी बीच सूरज की गिरफ्तारी के बाद मुंबई और उसके आसपास के शहरों में दीपक की फोटो भेजी गई। वसई पुलिस ने कांदीवली पुलिस को सूचना तो दी लेकिन दिखाने के लिए उनके पास बॉडी नहीं थी। ऐसे में तय किया गया कि जिस लाश को दफनाया है उसे फिर से खोदकर निकाला जाए। आखिरकार पुलिस ने जेसीबी मंगाई और लाश को कब्र से खोदकर निकाला। शिनाख्त करने पर लाश दीपक की ही निकली।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement