Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में चाकूबाजी और फायरिंग की घटना में एक की मौत और एक घायल, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया; अन्य साथी फरार

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में बी ब्लॉक में 17 जनवरी को चाकूबाजी और गोली चलाने की घटना से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक घायल हो गया। इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य साथी फरार हैं।

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 21, 2022 7:59 IST
घटना के दो आरोपी...- India TV Hindi
Image Source : PHOTO: INDIA TV घटना के दो आरोपी गिरफ्त में

Highlights

  • बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में हुई चाकूबाजी और गोली चलाने की वारदात
  • हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, आरोपियों को फांसी देने की मांग
  • बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर विरोध जताया, पुलिस से एक्शन की मांग

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में बी ब्लॉक में 17 जनवरी को चाकूबाजी और गोली चलाने की घटना से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक घायल हो गया। इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य साथी फरार हैं। घटना के अनुसार 17 जनवरी को इरफान और उसके भाई शान मोहम्मद ने हीरालाल नाम के एक शख्स और उसके पड़ोसी नरसिंह पर चाकू और गोली से हमला कर दिया, जिसमें हीरालाल की मौत हो गई और नरसिंह अभी अस्पताल में भर्ती है। सभी एक ही इलाके में रहते हैं। 

आरोपियों को फांसी देने की मांग

मौत के इस मामले ने तूल पकड़ा और गुरुवार को हिन्दू संगठनों ने सुबह इलाके में प्रदर्शन किया और आरोपियों को फांसी देने की मांग की। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने बाइक में आग लगा दी, हालांकि पुलिस ने पूरे मामले को नियंत्रित कर लिया। इस घटना पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर विरोध जताया है। उन्होंने पुलिस से इस मामले में एक्शन की मांग की है।

आम आदमी पार्टी से बताया जा रहा आरोपी का कनेक्शन
स्थानीय पुलिस सूत्रों और परिवार से यह जानका​री मिली है कि आरोपी इरफान आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। इलाके में इरफान के बोर्ड आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक विंग के अध्यक्ष के तौर पर लगे हुए हैं। उसे इस क्षेत्र के विधायक का करीबी भी बताया जाता है और फेसबुक पर साथ में फोटो भी है। 

क्या था मामला
आरोप ये है कि मृतक हीरालाल और इरफान आस—पड़ोस में रहते है और इरफान ने 5,6 महीने पहले हीरालाल की बहन को तंग करना शुरू किया और ब्लैकमेल करके उसके साथ रेप भी किया। इसके बाद परिवार ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया और आरोपी इरफान जेल चला गया। 
14 तारीख को इरफान पेरोल पर बाहर आया और 17 जनवरी को उसने और उसके भाई शान मोहम्मद ने हीरालाल और उसके परिवार के साथ गाली गलौच और बदतमीजी की। बाद में हीरालाल पर चाकुओं से हमला किया और उसके पड़ोसी नरसिंह को गोली मार दी, जिसमें हीरालाल की मौत हो गई और नरसिंह अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने हत्या के मुकदमे में इरफान और उसके भाई शान मोहम्मद उर्फ शानू को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य फरार साथियों की तलाश की जा रही है। 

एक—दूसरे के घर था आना—जाना
उधर, पुलिस का कहना है कि मृतक और आरोपी वर्षों से साथ रह रहे थे, इसलिए मामला सांप्रदायिक नहीं है। दोनों का एक—दूसरे के घर आना जाना था। लेकिन पहले मृतक की बहन से रेप केस में जेल और फिर जेल से बाहर आकर रेप पीड़िता के भाई की हत्या करने का मामला एक बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। साथ ही आरोपी इरफान जो कि आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। इस कारण आम आदमी पार्टी से भी जवाब मांगा जा रहा है। फिलहाल इलाके में शांति है, वहां पुलिस तैनात है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement