1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी, बैंक अकाउंट से निकाल लिए पैसे

ऑनलाइन रेमडेसिविर खरीदते वक्त ठगी का शिकार हुआ मुंबई का शख्स, आरोपी की तलाश जारी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक शख्स के साथ ऑनलाइन कम कीमत में रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलवाने के नाम पर 40,000 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2021 12:35 IST
Remdesivir Fraud Mumbai, Remdesivir Fraud, Remdesivir Injection Fraud Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL एक शख्स के साथ ऑनलाइन कम कीमत में रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलवाने के नाम पर 40,000 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक शख्स के साथ ऑनलाइन कम कीमत में रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलवाने के नाम पर 40,000 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस के एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश जारी है। कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर दवा की फिलहाल बहुत ज्यादा मांग है। अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह घटना 27 अप्रैल की है जब पीड़ित को रेमडेसिविर की 6 शीशियों की जरूरत थी।

पीड़ित के खाते से 2 बार निकाले गए पैसे

अधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन दवा खोजने के दौरान उसे एक प्रमुख चिकित्सा कंपनी की सामाजिक शाखा का मोबाइल नंबर मिला। उन्होंने बताया कि जब व्यक्ति ने नंबर मिलाया, तो दूसरी तरफ के व्यक्ति ने रेमडेसिविर के 6 इंजेक्शनों के लिए उससे एक बैंक खाते में 20,400 रुपये डलवाने को कहा। हालांकि, पैसा जमा नहीं हो पाया और उसे फिर से पैसा जमा करने को कहा गया। बाद में, पीड़ित व्यक्ति को समझ आया कि उसके खाते से 2 बार पैसा निकल गया है। अधिकारी ने बताया कि उसने चिकित्सा कंपनी के व्यक्ति को फिर से फोन किया और जब उसे कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो वह समझ गया कि उसके साथ ठगी की गई है।

पीड़ित द्वारा जमा की गई राशि लौटाई गई
अधिकारी ने बताया कि ठगी के शिकार व्यक्ति ने तब खार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामले में जांच के दौरान, खार पुलिस ने संबंधित बैंक से संपर्क किया और पाया गया कि आरोपी का खाता पटना स्थित शाखा में था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बैंक अधिकारियों से आरोपी के खाते से लेन-देन पर रोक लगाने को कहा और पीड़ित व्यक्ति द्वारा जमा की गई राशि को उसे लौटा दिया गया। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) एवं अन्य संबंधित प्रावधानों में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश जारी है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी, बैंक अकाउंट से निकाल लिए पैसे News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X