Friday, April 26, 2024
Advertisement

OLX से डेटा चुराकर बेरोजगारों को ठगने वाले गिरफ्तार, 23 मोबाईल फोन, 12 डेस्कटोप बरामद

बेरोजगार युवकों को फर्जी कॉल कराकर कूट रचित नियुक्ति पत्र तैयार कर नौकरी का झासा देकर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयो की ठगी करने वाले सुमित कुमार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सेक्टर 12 वसुंधरा इन्दिरापुरम गाजियाबाद से में बने कॉल सेंटर ऑफिस से गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2020 19:52 IST

गाजियाबाद: बेरोजगार युवकों को फर्जी कॉल कराकर कूट रचित नियुक्ति पत्र तैयार कर नौकरी का झासा देकर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयो की ठगी करने वाले सुमित कुमार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सेक्टर 12 वसुंधरा इन्दिरापुरम गाजियाबाद से में बने कॉल सेंटर ऑफिस से गिरफ्तार किया है। पुलिस को तलाशी में भारी मात्रा में मोबाईल फोन, कम्प्यूटर, सिम कार्ड, पैसे आदि बरामद किए है। 

पुलिस को पुछताछ में पता चला है कि आरोपी और उसके साथी OLX ऐप से बेरोजगार युवकों का डाटा चोरी करके बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाए जाने का OLX ऐप पर एड देकर कॉलिंग के द्वारा उनको अपनी बातों में फंसाकर उनसे रुपए ऐठते थे। आरोपी ने बताया कि उसका साथी विकास फर्जी आईडी पर बैंक एकाउन्ट खोलकर उस में पैसा डलवाता है और मेरा दूसरा साथी अंकित फर्जी आईडी पर सिम कार्ड उपलब्ध कराता है जनको ठगी के बाद बंद कर देते हैऔर लगातार अपने सिम कार्ड बदलते रहते है ठगी से प्राप्त पैसे को आपस में बाट लेते है। 

पुलिस ने इस मामले में विकास कुमार और अंकित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को इनके पास से 23 मोबाईल फोन, 12 डेस्कटोप, 9 मोनिटर, 7 की बोर्ड, 12 डाटा केबल, 17 लीड, 17 मोबाईल चार्जर, 7 माऊस, 1 हेडफोन, 4 वोडाफोन के सिम और 500 रुपए नकद बरामद हुए है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement