रेप के आरोपी ने नाबालिग पीड़िता से चोरी-छिपे किया निकाह, मौलवी समेत 3 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी की पहचान अल-आमिर के तौर पर हुई है, और वह घटना के बाद से लगातार लड़की के परिवार वालों को मनाने की कोशिश कर रहा था।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 24, 2023 13:59 IST
Rape Nikah, Rape Nikah Kerala, Minor Rape Nikah- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने रेप के आरोपी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

तिरुवनंतपुरम: केरल के तिरुवनंतपुरम में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले में आरोपी युवक को पीड़िता से चोरी-छुपे निकाह करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना तिरुवनंतपुरम जिले के नेदुमंगडु में पनवूर की है। 23 साल के इस युवक के अलावा 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के पिता और एक स्थानीय मस्जिद में मौलवी को भी उसका निकाह करवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह निकाह 18 जनवरी को करवाया गया।

2021 में गिरफ्तार हुआ था आरोपी

घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद जब स्कूल के मैनेजमेंट से इस बारे में पूछताछ की गई, तब जाकर मामला सामने आया। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच की और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी की पहचान अल-आमिर के तौर पर हुई है, और वह घटना के बाद से लगातार लड़की के परिवार वालों को मनाने की कोशिश कर रहा था। पीड़िता के साथ रेप करने के मामले में उसे 2021 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अभी वह जमानत पर बाहर था।

जमानत पर रिहा चल रहा था आमिर
पीड़िता के परिवार की शिकायत के आधार पर पिछले साल उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया और उसे जेल हुई थी, लेकिन वह जमानत पर रिहा हो गया और लगातार लड़की के परिवार को शादी के लिए राजी करने में लगा हुआ था। आमिर, लड़की के पिता और मौलवी के खिलाफ यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि स्थानीय अदालत ने तीनों को हिरासत में रखने का आदेश दिया और उन्हें जेल भेज दिया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन