Sunday, May 05, 2024
Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब के नार्को टेस्ट की तैयारी शुरू, आज इन जांचों से गुजरेगा श्रद्धा का आरोपी

सूत्रों का कहना है कि नार्को टेस्ट से पहले आफताब के कुछ महत्वपूर्ण टेस्ट होने हैं, जो अभी तक नहीं हुए हैं, जिसके चलते आज आफताब का नार्को टेस्ट होने की संभावनाएं ना के बराबर है। वहीं, आफताब का 5 दिन का रिमांड कल खत्म हो रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 21, 2022 12:07 IST
श्रद्धा मर्डर केस- India TV Hindi
Image Source : ANI श्रद्धा मर्डर केस

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में आफताब के नार्को टेस्ट की तैयारी चल रही है। आफताब को लेकर पुलिस अंबेडकर अस्पताल पहुंची है। थोड़ी देर में आफताब का अंबेडकर अस्पताल में प्री-एनालिसिस टेस्ट होगा। आफताब का नार्को टेस्ट कराने के लिए दिल्ली पुलिस ने रोहिणी FSL से आधिकारिक तौर पर संपर्क किया। हालांकि, आज आफताब का नार्को टेस्ट होने की संभावनाएं बेहद कम हैं। सूत्रों का कहना है कि नार्को टेस्ट से पहले आफताब के कुछ महत्वपूर्ण टेस्ट होने हैं, जो अभी तक नहीं हुए हैं, जिसके चलते आज आफताब का नार्को टेस्ट होने की संभावनाएं ना के बराबर है।

आफताब का एक और सीसीटीवी वीडियो आया सामने

आफताब का 5 दिन का रिमांड कल खत्म हो रहा है। दिल्ली पुलिस को आफताब को कल कोर्ट के सामने पेश करना है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कल एक बार फिर दिल्ली पुलिस आफताब की रिमांड मांग सकती है। वहीं, आफताब का एक और सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। ये वीडियो 18 अक्टूबर सुबह 4 बजे का है। आफताब छतरपुर की गली नंबर-1 में सुबह 4 बजे के करीब जाते हुए दिख रहा है। बता दें कि मई में श्रद्धा की हत्या के बाद से ही अक्सर आफताब शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने जाता था। इससे पहले भी आफताब का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। ये फुटेज 18 मई यानी जिस दिन श्रद्धा का मर्डर हुआ उस दिन का था। फुटेज में आफताब सुबह चार बजे अपने पीठ पर बैग और हाथ में पैकेटे ले जेते हुए दिख रहा था। 

नार्को टेस्ट में आफताब से 50 से ज्यादा सवाल पूछे जाएंगे

श्रद्धा मर्डर केस में अब सबकी नज़र आफताब के नार्को टेस्ट पर है।  नार्को टेस्ट में आफताब से 50 से ज्यादा सवाल किए जाएंगे और इसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।  नार्को टेस्ट में आफताब बोलेगा और मर्डर के एक-एक राज़ खोलेगा, लेकिन नार्को टेस्ट से पहले आफताब का प्री-एनिलिसिस टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट में आफताब का ब्लड प्रेशर, बॉडी टेम्परेचर चेक किया जाएगा। नार्को टेस्ट से पहले आफताब का साइकोलॉजिकल स्टेटस भी चेक किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली पुलिस आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट और उसकी ब्रेन मैपिंग भी कराएगा। ये सारे टेस्ट आज दिल्ली के डॉक्टर अंबेडकर अस्पताल में होंगे, जहां आफताब को लेकर पुलिस पहुंची है।

प्री- एनिलिसिस टेस्ट

  • ब्लड प्रेशर
  • पल्स रेट
  • बॉडी टेम्परेचर
  • साइकोलॉजिकल स्टेटस
  • पॉलीग्राफी
  •  ब्रेन मैपिंग

दिल्ली पुलिस की पड़ताल पांच राज्यों में चल रही है

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की पड़ताल पांच राज्यों में चल रही है। दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा के गुरुग्राम से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तक की पुलिस सबूतों की तलाश में जुटी है। वसई में आफताब के लापता परिवार की तलाश भी की जा रही है। पुलिस श्रद्धा के कटे सिर को जल्द से जल्द बरामद करना चाहती है, ताकि आफताब को उसके गुनाहों की सजा दिलाई जा सके।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement