Saturday, May 04, 2024
Advertisement

करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या के बाद राजस्थान में तनाव, समर्थकों ने शुरू किया प्रोटेस्ट

जयपुर में मंगलवार यानी 5 दिसंबर को श्री राष्ट्रीय राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से जयपुर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Adarsh Pandey Updated on: December 05, 2023 17:23 IST
जयपुर में राजपूत समुदाय के सदस्यों प्रदर्शन शुरू किया- India TV Hindi
Image Source : ANI जयपुर में राजपूत समुदाय के सदस्यों प्रदर्शन शुरू किया

राजस्थान के जयपुर में मंगलवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई। हत्या का CCTV फुटेज भी सामने आया जिसमें कुछ अज्ञात लोग उनपर गोलियां बरसाते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी हत्या के बाद राजपूत समुदाय के सदस्य उस अस्पताल के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन करने लगे जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया है। राजस्थान में नई सरकार गठित होने से पहले इस तरह की घटना ने पूरे राज्य में तनाव की स्थिति उत्पन्न कर दी है।

 श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के बाद उनके समर्थकों के बीच भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है। समर्थकों ने जयपुर के अलावा अलवर के नगली सर्किल पर भी जाम लगा दिया है। उनकी एक ही मांग है कि हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

राज्यपाल ने DGP से की बात

जयपुर में हुई इस घटना ने प्रशासन को हिलाकर रख दिया है। घटना के तुरंत बाद राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र ने DGP से बात की है। उन्होंने DGP को क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए निर्देश दिया है।

राजेंद्र गुढ़ा ने प्रशासन को दी चेतावनी

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद उदयपुरवाटी से पूर्व विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने प्रशासन को चेतावनी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट पोस्ट करते हुए कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या काफी निदंनीय है। उन्होंने लिखा, 'सुखदेव सिंह गोगामेडी पर कायराना हमला करके हत्या निंदनीय है। कुछ देर में मैं जयपुर पहुँच रहा हुँ। राजस्थान सरकार एवं पुलिस प्रशासन को चेतावनी देता हूं कि जल्द से जल्द इस घटना पर त्वरित कार्यवाही करें अन्यथा होने वाले प्रतिकूल परिणामों के लिए सरकार एवं प्रशाशन स्वयं जिम्मेदार होगा।

कैसे हुई करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या?

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है। फुटेज के मुताबिक कुछ अज्ञात लोगों ने उनके घर में घुसकर उन्हें 4 गोलियां मारी। पुलिस ने बताया है कि इस वारदात में शामिल एक हमलावर को ढेर कर दिया गया है और बाकी 2 बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। इस घटना पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का ट्वीट सामने आया है। शेखावत ने कहा है कि हत्या की इस घटना से वह स्तब्ध हैं। राजस्थान को अपराध मुक्त करना हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी गोगामेड़ी की हत्या को दुखद बताया है।

ये भी पढ़ें-

करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या, फिर चर्चा में आया लॉरेंस बिश्नोई का नाम

VIDEO: करणी सेना के अध्यक्ष के मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने, बिलकुल करीब से मारी गई गोली

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement