Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: बच्ची से दुष्‍कर्म और हत्‍या का आरोपी युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में संत कबीरनगर जिले की बेलहर पुलिस ने नाबालिग लड़की के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या के आरोप में रविवार को एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2020 16:00 IST
Uttar Pradesh: Men arrested for rape and murder of child- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttar Pradesh: Men arrested for rape and murder of child

संत कबीरनगर: उत्तर प्रदेश में संत कबीरनगर जिले की बेलहर पुलिस ने नाबालिग लड़की के अपहरण, दुष्‍कर्म और हत्या के आरोप में रविवार को एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने रविवार को बताया कि बेलहर थाना क्षेत्र के निवासी आरोपी लाल बहादुर (27) को सुराग मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सात वर्षीय बच्ची चार नवंबर से लापता थी और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। शनिवार को उसका शव बरामद हुआ। पोस्‍टमॉर्टम में बच्ची से दुष्‍कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया। 

उसने बताया कि चार नवंबर को वह कहीं जा रहा था। रास्ते में उसे बच्ची अकेले मिली जिसका उसने अपहरण कर लिया। वह बच्ची को जंगल में ले गया और दुष्‍कर्म करने के बाद उसकी हत्‍या कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपी लाल बहादुर हाल ही में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था। एक नाबालिग लड़के के साथ अप्राकृतिक यौन संबंधों के आरोप में उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था लेकिन उसे कुछ समय बाद जमानत मिल गई थी। 

रिश्‍तेदार ने छात्रा के साथ किया दुष्‍कर्म, वीडियो बनाया 

बांदा जिले के गिरवां थाना क्षेत्र में एक 22 वर्षीय स्नातक की छात्रा के साथ उसके एक रिश्तेदार ने कथित रूप से बलात्कार किया। नरैनी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सियाराम ने रविवार को बताया, ‘‘ 22 साल की स्नातक की छात्रा के साथ कथित रूप से बलात्कार किये जाने की घटना शुक्रवार रात की है। उस समय युवती घर में सो रही थी।" 

गिरवां थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर सीओ ने बताया, ‘‘पीड़िता के घर में रुका उसका 25 वर्षीय एक रिश्तेदार सोते समय उसे उठाकर एकांत जगह में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया।" उन्होंने कहा कि पीड़िता के अनुसार आरोपी युवक का उसके घर पहले से आना-जाना था। 

सीओ ने बताया कि पीड़िता के अनुसार,‘‘आरोपी ने अपने मोबाइल फोन पर घटना का वीडियो भी बनाया और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने पर वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट करने की धमकी दी है।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण करवाया गया है तथा फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement