Saturday, May 04, 2024
Advertisement

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे भी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ऋचा विकास दुबे का समर्थन करके उसके अपराध में सहयोगी थी और यहां तक कि वह उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट भी मुहैया कराती थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 09, 2020 23:20 IST
विकास दुबे की पत्नी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे भी गिरफ्तार

लखनऊ. कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के बाद अब उसकी पत्नी ऋचा दुबे और उसके नौकर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इन्हें लखनऊ में गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास की पत्नी ऋचा को पुलिस ने लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके से उठाया है और इन्हें पूछताछ के लिए किसी अज्ञात जगह पर ले गई है। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, पुलिस विकास की पत्नी, बेटे व नौकर महेश को कानपुर ले जाने की तैयारी कर रही है। तीनों से एसटीएफ पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि ऋचा विकास दुबे का समर्थन करके उसके अपराध में सहयोगी थी और यहां तक कि वह उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट भी मुहैया कराती थी। वह घटना के बाद से लापता हो गई थी। एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि कानपुर में पूछताछ के दौरान उसका सामना विकास से करवाया जाएगा।

इससे पहले एसटीएफ कृष्णानगर गई थी, लेकिन वह ऋचा और उसके बेटे को ढूंढ नहीं पाई थी। हालांकि गुरुवार को एसटीएफ के अधिकारियों ने मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन पड़ासियों ने बताया कि दोनों को पुलिस उठा कर ले गई। इस बीच मीडिया सेल कानपुर पुलिस का कहना है ऋचा से घटना के संबंध में तथ्यों की जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश पुलिस ने पांच लाख रुपये ईनाम वाले इस वांछित बदमाश को उसके दो साथियों के साथ आज सुबह को उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर परिसर से पकड़ा था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का एक दल बृहस्पतिवार को उज्जैन पहुंचा और कुख्यात अपराधी विकास दुबे को अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया, ‘‘दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया है और पुलिस दल उसे सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश ले गया है।’’

इससे पहले, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दुबे के साथ उसके दो साथियों बिट्टू और सुरेश को भी गिरफ्तार किया गया है और अब वह पुलिस की हिरासत में हैं। दुबे को गिरफ्तार करने के लिये उज्जैन पुलिस को बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ''जिनको लगता है कि (उज्जैन में) महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं। हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है। विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई।''

वहीं, दुबे की गिरफ्तारी को प्रायोजित आत्मसमर्पण करार देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्वियज सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘यह तो उत्तरप्रदेश पुलिस के एनकाउंटर से बचने के लिए प्रायोजित सरेंडर लग रहा है। मेरी सूचना है कि मध्य प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के सौजन्य से यह संभव हुआ है।’’

पिछले शुक्रवार को विकास दुबे ने उसे पकड़ने गये एक पुलिस उपाधीक्षक सहित पुलिसकर्मियों के दल पर कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के बिकरु गांव में घात लगाकर हमला कर दिया था। इस गोलीबारी में आठ पुलिसकर्मी मारे गये थे। तब से विकास दुबे फरार था। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement